चलित शौचालय की सुविधा न मिलने से चिंतित दिग्गी
चलित शौचालय की सुविधा न मिलने से चिंतित दिग्गी
Share:

जबलपुर : मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह दशहरा पर्व पर पैदल नर्मदा परिक्रमा शुरू करेंगे. छह माह की इस यात्रा में फ़िलहाल वे शौच के स्थान को लेकर चिंतित हैं. राज्य सरकार ने उनके लिए अभी तक चलित शौचालय की व्यवस्था नहीं की है, जबकि खुले में शौच पर रोक है, ऐसे में वे पशोपेश में है. बता दें कि इस यात्रा के जरिये वे सरदार सरोवर बांध विस्थापितों की समस्याएं उठाएंगे.

उल्लेखनीय है कि दिग्विजय ने 3,300 किलोमीटर लम्बी नर्मदा परिक्रमा के लिए उन्होंने प्रदेश सरकार से चलित शौचालय उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था, लेकिन इस पर सरकार द्वारा कोई व्यवस्था नहीं किये जाने से नाराज दिग्विजय ने गुरुवार को कहा कि स्वच्छ भारत अभियान (एसबीए) के तहत कई लुंगी जब्त करने तक के प्रावधान हैं. इसलिए मैं नहीं चाहता कि कोई मेरी या मेरे साथियों की धोती (लुंगी) उठाए. दरअसल रांची नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे अभियान ‘हल्ला बोल, लुंगी खोल’’ अभियान पर उन्होंने यह टिप्पणी की.

बता दें कि दिग्विजय अपने आध्यात्मिक गुरु द्वारका-शारदा पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती से आशीर्वाद लेकर दशहरा पर्व पर नरसिंहपुर में नर्मदा नदी के किनारे बरमान घाट से नर्मदा परिक्रमा शुरू करेंगे. हालाँकि मध्यप्रदेश सरकार ने इस पद यात्रा के लिए दिग्वजय सिंह को सुरक्षा उपलब्ध कराएगी.

यह भी देखें

गांधी परिवार के वंशज वरूण, भाजपा में नहीं बैठते फिट- दिग्विजय

पदयात्रा के लिए दिग्गी ने मांगी शिवराज से मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -