जानिए कौन सा तेल किस चीज के लिए है बेस्ट
जानिए कौन सा तेल किस चीज के लिए है बेस्ट
Share:

कैस्टर ऑयल – कैस्टर ऑयल या अरंडी के तेल में ऐंटी-फंगल और ऐंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं. ये तब भी काम करता है जब आपके बाल खारे पानी से धोने से खराब हो गए हों. अगर आपको लगता है कि आपके बाल पतले होते जा रहे हैं तो तुरंत इस तेल को इस्तेमाल करना शुरू कर दें.
बेस्ट है – बालों की बढ़त के लिए

तिल का तेल – तिल के तेल में डीप मॉश्चराइज़िंग और बालों को मुलायम बनाने के गुण होते हैं. इसमें ऐंटी-माइक्रोबायल गुण भी होते हैं जो डैंड्रफ और स्कैल्प इंफेक्शन्स से लड़ने में मदद करते हैं.
बेस्ट है – डैंड्रफ और रफ बालों के लिए

ऑलिव ऑयल – ऑलिव ऑयल यानि की जैतून के तेल में बालों और त्वचा के लिए काफी अच्छे ल्यूब्रिकेंट्स होते हैं. जैसे कि oleic acid, palmitic acid और squalene. इसे बरसात के मौसम में अपने बालों को स्वस्थ रखने के लिए इस्तेमाल करें .
बेस्ट है – दोमुहें बाल, चमक और फ्रिज़ी बाल.

आंवले का तेल – क्या आपको पता है कि आंवले का तेल असल में आंवले से नहीं निकाला जाता है? ये एक इन्फ्यूज़न ऑयल है, जिसका मतलब ये कि इसे दूसरे तेलों में रखा जाता है जिससे कि वो इसके गुण सोख सकें. इसमें भारी मात्रा में विटामिन C होता है जो आपके बालों और स्कैल्प को प्रदूषण से होने वाले नुकसानों से लड़ता है.

बेस्ट है – समय से पहले सफेद हो रहे बालों के लिए, डीटॉक्सीफाइंग बालों के लिए.

बादाम का तेल – विटामिन्स से भरपूर, बादाम का तेल सदियों से बालों को जड़ों से मज़बूत कर के लंबा और घना बनाने के लिए जाना जाता है. आप इसे गीले बालों में थोड़ी मात्रा में इस्तेमाल करके लीव-इन कंडीशनर की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं.
बेस्ट है – बालों की मज़बूती के लिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -