बदलते मौसम में आपके काम आएँगे ये सबसे आसान टिप्स
बदलते मौसम में आपके काम आएँगे ये सबसे आसान टिप्स
Share:

इन दिनों मौसम लगातार बदल रहा है। कभी सुबह ठंडी हवा रहती है तो कभी दिन में गर्मी। वहीं कभी रात में गर्मी लगती है तो कभी ठंड। जी हाँ और ऐसे मौसम में कोई भी बीमार हो सकता है। इसी वजह से इस मौसम में सेहत का ख्याल रखना काफी जरुरी होता है। जी हाँ और इस मौसम में बच्चो की सेहत पर बहुत जल्दी असर होता है। इसके चलते इस मौसम में खुद का और बच्चो का ख्याल रखना काफी जरुरी है इसके लिए कुछ जरुरी बातो का ध्यान रखना चाहिए। आज हम आपको उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं।

जांघों के बढ़ते हुए फैट से इन तरीकों से मिलेगा छुटकारा

जी दरअसल इस बदलते मौसम में सुबह उठकर एक गिलास गर्म पानी पिए क्योंकि इससे बॉडी डिटॉक्स होती है डाइजेशन अच्छा होता है। इसके अलाव अच्छी डाइट में अखरोट और बादाम का सेवन करे। इसके अलावा इस मौसम में खुली हवा में सर और माथा ढक कर निकले। ध्यान रहे सुबह नाश्ता करे और गुनगुना पानी पिए। इसके अलावा हेल्दी डाइट ले सुप,फल,ग्रीन टी को डाइट में शामिल करे। खासकर साफ सफाई का ध्यान रखे और गर्म कपड़े।

बहुत पसंद है पनीर की सब्जी तो जरूर पढ़े यह खबर, हो सकते हैं ये बड़े नुकसान

इसके अलावा कई लोगो की हड्डिया कमजोर होती है तो ऐसे में इन्हे मजबूत बनाये रखने के लिए विटामन डी का सेवन करे या धुप से भी विटामिन डी मिल जाता है। जी हाँ और फल सब्जियों का ज्यादा सेवन करना चाहिए। हालाँकि ज्यादातर हरी सब्जी,गाजर,मूली,टमाटर जैसी चीजों का सेवन ज्यादा करे इनमे कई पोषक तत्व पाए जाते है। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे शरीर कई बीमारियों से बचा रहता है। इसके अलावा अपनी इम्युनिटी को मजबूत करे। जी हाँ और अगर आपकी खुद की तबियत खराब है तो आप घर पर ही रहकर आराम करे या घर से काम करें। इसके अलावा गर्म कपड़े पहने और बच्चों को भी पहनाएं।

आँखों को स्वस्थ रखने के लिए अपनाएं ये 8 टिप्स, वरना होगा भारी नुकसान

जानिए क्या है गठिया...और क्या है इस दिन का महत्त्व

क्या आप भी लगाती है फेस पैक? तो जरूर जान लें इसके फायदे और नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -