लद्दाख की सर्दियों में भी नहीं जमेगा डीजल, अमित शाह ने दी बड़ी सौगात
लद्दाख की सर्दियों में भी नहीं जमेगा डीजल, अमित शाह ने दी बड़ी सौगात
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने लद्दाख में अत्यधिक ठंड में पेट्रोलियम पदार्थों की निर्बाध उपलब्धता के लिए बनाए गए ख़ास विंटर-ग्रेड डीजल की आपूर्ति का रविवार को नई दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शुभारंभ किया। लद्दाख के लिए इंडियन ऑयल रिफाइनरी द्वारा विकसित यह शीतकालीन ग्रेड डीजल माइनस 33 डिग्री सेल्सियस के तापमान में भी तरल स्थिति में ही रहेगा।

इस अवसर पर अमित शाह ने लेह लद्दाख की आवाम को आश्वस्त करते हुए कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने केवल केंद्र शासित प्रदेश ही नहीं बनाया है, बल्कि जिस तरह विकास भारत के हर नागरिक का हुआ है, उसी तरह का वातावरण और विकास लेह लद्दाख और करगिल के लोगों का होना सुनिश्चित है। उन्होंने कहा है कि पेट्रोलियम मंत्रालय और इंडियन ऑयल ने माइनस 33 डिग्री में भी अपनी तरलता बरक़रार रखे, ऐसे स्पेशल ग्रेड डीजल को लद्दाख पहुंचाने में कामयाबी हासिल की है। 

इससे लेह लद्दाख के लोगों के जीवन में नया शुभारंभ होगी और जब सबसे अधिक पर्यटक आने का समय होता है, तब वहां अब यातायात की सुविधा मुहैया होगी, जो पहले नहीं होती थी। इससे वहां के पर्यटन और अर्थव्यवस्था को काफी मजबूती मिलेगी। शाह ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार ने जो काम किया है, इससे हजारों वर्षों से लद्दाख को जो अन्याय झेलना पड़ता था,अब उसको इतिहास बनाकर लेह लद्दाख को विकास की एक नई सुबह की तरफ ले जाने का काम हुआ है। 

AIMPLB : मस्जिद के लिए कोई और जमीन नहीं कबूल, अंतर्विरोध के बाद उठाने वाले है बड़ा कदम

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए नही इकट्ठा किया जा रहा चंदा, अवैध तरीको के इस्तेमाल की आशंका

उत्तर प्रदेश में बड़ी रैली की तैयारी में जुटी कांग्रेस, प्रियंका वाड्रा ने नेताओं को दिए अहम निर्देश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -