AIMPLB : मस्जिद के लिए कोई और जमीन नहीं कबूल, अंतर्विरोध के बाद उठाने वाले है बड़ा कदम
AIMPLB : मस्जिद के लिए कोई और जमीन नहीं कबूल, अंतर्विरोध के बाद उठाने वाले है बड़ा कदम
Share:

 

लखनऊ में करीब तीन घंटे तक ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक हुई, जिसके बाद सदस्यों ने अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पुर्नविचार याचिका दायर करने पर सहमति जताई है. इसके साथ ही इन्होंने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर भी उंगली उठाई है. 

महाराष्ट्र को लेकर सियासी जंग तेज, मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यपाल पर लगाए संगीन आरोप

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बैठक के बाद ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा कि हम अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को चुनौती देंगे. मस्जिद की जमीन के बदले में मुसलमान कोई अन्य जमीन कबूल नहीं कर सकते. फैसले में कई अंतर्विरोध हैं. बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोर्ड के सदस्यों ने मीडिया को संबोधित किया. इन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी माना है कि वहां पर नमाज पढ़ी जाती थी. इसके साथ ही वहां पर गुम्बद के नीचे जन्मस्थान का प्रमाण नहीं मिला है. पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्यों ने कहा कि जन्मस्थान को न्यायिक व्यक्ति नहीं माना जा सकता. सुप्रीम कोर्ट ने भी माना है कि वहां पर मंदिर तोड़कर मस्जिद नहीं बनाई गई.

अयोध्या मामले पर AIMPLB की बैठक, अरशद मदनी बोले- दायर की जाए पुनर्विचार याचिका

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की लखनऊ में रविवार को बैठक से पहले स्थान बदलने के साथ ही सदस्यों में गहरे मतभेद सामने आए. नदवा कॉलेज के स्थान पर मुमताज पीजी कॉलेज में आयोजित बैठक में जमीअत उलमा ए हिंद के महासचिव मौलाना महमूद मदनी बैठक में देर से पहुंचे और कुछ ही देर में वापस भी हो गए. इस दौरान मीडिया ने जब उनको रोका तो उन्होंने मीडिया से बातचीत नहीं की. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक के दौरान बाहर आने वाले जमीयत उलमा-ए-हिंद ने सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या फैसले को चुनौती देने वाली याचिका दायर करने का मन बनाया है. 

उत्तर प्रदेश में बड़ी रैली की तैयारी में जुटी कांग्रेस, प्रियंका वाड्रा ने नेताओं को दिए अहम निर्देश

गोरखपुर में लगा सीएम योगी का जनता दरबार, किया समस्यायों का समाधान

राफेल मामला: बिहार में भाजपा का विरोध प्रदर्शन, कहा- सार्वजनिक तौर पर माफ़ी मांगे राहुल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -