माराडोना बोले मेसी कप्तानी के लायक नहीं
माराडोना बोले मेसी कप्तानी के लायक नहीं
Share:

पेरिस : अर्जेटीना के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो माराडोना का मानना है कि देश की टीम के वर्तमान कप्तान और स्टार फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी के अंदर नेतृत्व क्षमता नहीं है. माराडोना को गुरुवार को एक कार्यक्रम के दौरान ब्राजील के महान खिलाड़ी पेले के साथ बात करते हुए कहा, “वह शानदार इंसान हैं, लेकिन उनकी कोई शख्सियत नहीं है.”

माराडोना ने कहा, “उनमें (मेसी) कप्तान बनने की क्षमता नहीं है.”पेले ने इसका जवाब देते हुए कहा, “मैं समझ गया. वह उस तरह नहीं है जिस तरह हम थे, अपने समय में. 70 के दशक में ब्राजील के पास रिवेलिनो, गेर्सन, टोस्टो जैसे अच्छे खिलाड़ी थे.”

पेले ने कहा, “अभी की अर्जेटीना की तरह नहीं जो सिर्फ मेसी पर निर्भर है. माराडोना ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि मेसी एक अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन उनकी कोई शख्सियत नहीं है.”

स्पेन के फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के लिए खेलने वाले मेसी पर सवाल उठते रहे हैं कि वह क्लब में रहते हुए जिस तरह का शानदार प्रदर्शन करते हैं, उस तरह का प्रदर्शन राष्ट्रीय टीम में नहीं कर पाते.

मेसी के रहते टीम दो बार कोपा अमेरिका के फाइनल में और एक बार विश्व कप के फाइनल में हार चुकी है. उनके रहते टीम सिर्फ 2008 बीजिंग ओलम्पिक में स्वर्ण पदक जीत पाई थी, इसके अलावा उनके नाम कोई बड़ी उपलब्धि नहीं है.

पीठ में समस्या के कारण वह कोपा अमेरिका के 100वें संस्करण के पहले मैच में चिली के खिलाफ नहीं खेल पाए थे. इस मैच में अर्जेटीना ने चिली को 2-1 से मात दी थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -