Fact Check: क्या लता जी को श्रद्धांजलि देते हुए शाहरुख़ खान ने थूका ? देखें Video
Fact Check: क्या लता जी को श्रद्धांजलि देते हुए शाहरुख़ खान ने थूका ? देखें Video
Share:

मुंबई: बॉलीवुड के जाने माने शाहरुख़ खान पर आरोप लगा है कि उन्होंने स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर की अंत्येष्टि के दौरान थूक कर ‘सुर सम्राज्ञी’ को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसके आधार पर लोग ये आरोप लगा रहे हैं। वीडियो में किंग खान को अपना मास्क हटाकर अपने मुंह से कुछ कर रहे हैं, लोगों का दावा है कि वह थूक रहे हैं। 

 

इस पर सोशल मीडिया यूज़र्स के कुछ कमैंट्स सामने आए हैं। हार्दिक नामक एक यूज़र ने लिखा कि, 'मुस्लिमों के थूक के साथ ये कौन सा लगाव है? क्या शाहरुख़ खान थूक रहे थे?' इसके साथ ही उन्होंने इस पूरे वाकये का वीडियो भी शेयर किया। हालाँकि, हार्दिक के वीडियो पर रिप्लाइ करते हुए जहाँ कुछ लोगों ने बताया कि शाहरुख़, लताजी के लिए दुआ पढ़ रहे थे, तो कुछ का कहना था कि ये दुआ को ‘उड़ाने’ का तरीका है। वहीं, कुछ यूज़र्स ये भी कह रहे हैं कि मास्क उतारने पर प्राकृतिक रूप से ऐसा हो सकता है। 

 

@arrowinto ने लिखा कि ये ‘अंतिम मुस्लिम तस्लीम’ का तरीका है, जिसके तहत एक वाक्य का उच्चारण किया जाता है और आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की जाती है। साहिल नाम के एक शख्स ने लिखा कि, 'ये एक प्रकार की हवा है, जिसे मुँह के द्वारा किसी की ओर पास किया जाता है। साथ ही दुआ भी पढ़ी जाती है। इसके मुताबिक दुआ की जाती है कि वो व्यक्ति जहाँ भी हो, खुश रहे। ये थूक नहीं है, घृणा न फैलाएँ।' हालांकि, Newstracklive सोशल मीडिया पर किए जा रहे किसी भी दावे की पुष्टि नहीं करता है।  

 

बता दें कि ‘स्वर साम्राज्ञी’, ‘सरस्वती पुत्री’, ‘स्वर कोकिला’ जैसे अनगिनत उपमाओं एवं अलंकारों से सम्मानित गायिका लता मंगेशकर का रविवार (6 फरवरी, 2022) को स्वर्गवास हो गया। उनका अंतिम रिकॉर्ड किया हुआ गीत ‘गायत्री मंत्र’ और ‘सौगंध मुझे इस मिट्टी का’ था। 

लता मंगेशकर की याद में दो दिन तक मनेगा राष्ट्रीय शोक! राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

अंतिम सफर पर निकलीं स्वर कोकिला, महाराष्ट्र में कल सार्वजनिक अवकाश

अपना आखिरी वादा नहीं निभा पाइन लता मंगेशकर, जानिए क्यों?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -