लता मंगेशकर की याद में दो दिन तक मनेगा राष्ट्रीय शोक! राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार
लता मंगेशकर की याद में दो दिन तक मनेगा राष्ट्रीय शोक! राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार
Share:

महान गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का आज निधन हो गया है। जी हाँ, आज यानी रविवार सुबह उनका निधन हो गया। आप सभी को बता दें कि बीते दिन उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया था, जिसके बाद उन्हें दोबारा वेंटिलेटर पर रखा गया था और वह लगातार चिकित्सकों की निगरानी में थीं। जी दरअसल, 92 साल की लता मंगेशकर को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए जाने के बाद आठ जनवरी को ब्रीच कैंडी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था, जहां डॉ प्रतीत समदानी और चिकित्सकों की टीम की देखरेख में उनका इलाज चल रहा था। हालाँकि अब वह इस दुनिया में नहीं रहीं।

आप सभी को बता दें कि आज लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार आज शाम को राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। मिली जानकारी के तहत भारत रत्न लता मंगेशकर का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। इसी के साथ सामने आने वाली जानकारी के मुताबिक लता मंगेशकर की याद में दो दिवसीय राष्ट्रीय शोक मनाया जाएगा। सामने आने वाली खबर के अनुरूप सम्मान के रूप में दो दिनों तक राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। आप सभी को बता दें कि लता मंगेशकर के निधन पर गृहमंत्री अमित शाह ने दुःख जताया है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा है- ‘सुर व संगीत की पूरक लता दीदी ने अपनी सुर साधना व मंत्रमुग्ध कर देने वाली वाणी से ना सिर्फ भारत बल्कि पूरे विश्व में हर पीढ़ी के जीवन को भारतीय संगीत की मिठास से सराबोर किया। संगीत जगत में उनके योगदान को शब्दों में पिरोना संभव नहीं है। उनका निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है। मैं खुद को सौभाग्यशाली समझता हूं कि समय-समय पर मुझे लता दीदी का स्नेह और आशीर्वाद प्राप्त होता रहा। अपने अतुलनीय देशप्रेम, मधुर वाणी और सौम्यता से वो सदैव हमारे बीच रहेंगी। उनके परिजनों व असंख्य प्रशंसकों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। ॐ शांति शांति।’ वहीं उनके अलावा भी कई बड़ी-बड़ी हस्तियों ने दुःख जताया है।

इन गानों ने लता मंगेशकर को बनाया सुपरहिट, आज जरूर सुने

क्या आप जानते हैं लता मंगेशकर का असली नाम

लता मंगेशकर अमर आहेत।।।, स्वर कोकिला के निधन पर इन नेताओं ने जताया दुःख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -