Share:
शुभमन गिल अस्पताल में भर्ती! टीम इंडिया के वर्ल्ड कप अभियान को लगा बड़ा झटका
शुभमन गिल अस्पताल में भर्ती! टीम इंडिया के वर्ल्ड कप अभियान को लगा बड़ा झटका

नई दिल्ली: भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को चेन्नई के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों ने जानकारी दी है कि अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के लिए भारत के दिल्ली रवाना होने से पहले गिल का प्लेटलेट काउंट कम हो गया है और खिलाड़ी को एहतियात के तौर पर अस्पताल में रखा गया है।

सूत्रों ने जानकारी दी है कि, "शुभमन गिल का प्लेटलेट गिर गया है और उन्हें एहतियात के तौर पर चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। BCCI की मेडिकल टीम भी उनकी निगरानी कर रही है।" भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को पहले पुष्टि की थी कि बल्लेबाज दिल्ली के लिए रवाना नहीं होगा और मेडिकल टीम की निगरानी में रहेगा। रिपोर्ट के अनुसार, BCCI ने कहा कि, 'टीम इंडिया के बल्लेबाज शुभमन गिल 9 अक्टूबर 2023 को टीम के साथ दिल्ली की यात्रा नहीं करेंगे। सलामी बल्लेबाज जो चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ICC पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में टीम के पहले मैच में चूक गए थे, वह टीम के अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। जो 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली में होने वाला है।'

BCCI के बयान में कहा गया है कि, "वह चेन्नई में ही रहेंगे और मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे।" बीते 12 महीनों में भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक गिल को मौजूदा ODI विश्व कप में भारतीय टीम का एक बड़ा हिस्सा बनने की उम्मीद थी। हालाँकि, चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के पहले मैच से ठीक पहले डेंगू की बीमारी ने बल्लेबाज को पीछे धकेल दिया। हालिया घटनाक्रम से 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले भारत के मैच में शुबमन की भागीदारी पर भी संदेह पैदा हो गया है।

गिल की गैरमौजूदगी में उम्मीद है कि इशान किशन एक बार फिर रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। दोनों सलामी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरूआती मैच में असफल रहे और शून्य पर आउट हो गये थे। चेन्नई में 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत पिछड़ गया था, लेकिन विराट कोहली और केएल राहुल ने टीम को जीत दिलाई थी।

विराट को यूँ ही नहीं कहा जाता चेज़ मास्टर.., किंग कोहली के आंकड़े देते हैं गवाही !

2 रन पर 3 विकेट गिर गए थे, फिर कैसे जीते ? मैच के बाद रोहित शर्मा ने खोला राज़

वर्ल्ड कप में अफ्रीका का विजयी आगाज़, श्रीलंका को 102 रनों से रौंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -