नए अमेरिकी प्रशासन ने रूस को लेकर कही ये बात
नए अमेरिकी प्रशासन ने रूस को लेकर कही ये बात
Share:

मॉस्को को अमेरिकी राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन रूसी उप विदेश मंत्री सर्गेई रयाबकोव ने बुधवार को कहा, "रसोफोबिया" के अपने भविष्य के प्रशासन के सदस्यों पर आरोप लगाते हुए "कुछ भी अच्छा" होने की उम्मीद नहीं थी। एक साक्षात्कार में रयाबकोव ने कहा, हम निश्चित रूप से कुछ भी अच्छा होने की उम्मीद नहीं कर रहे हैं। और लोगों से अच्छी चीजों की उम्मीद करना अजीब होगा, जिनमें से कई ने रसोफोबिया पर अपना करियर बनाया।

रूस पर हाल ही में अमेरिकी सरकारी एजेंसियों पर बड़े साइबर हमले का आरोप था। इस समय साक्षात्कार जारी किया गया था, मंत्री की टिप्पणी के साथ जाने के लिए, राष्ट्रपति चुनाव जो बिडेन ने मंगलवार को कहा कि हमला "अनुत्तरित" नहीं हो सकता है, 20 जनवरी को पदभार ग्रहण करने का वादा करते हुए। मंत्री ने कहा कि मॉस्को को आगे बढ़ना चाहिए संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ संबंधों में "कुल भागीदारी" दृष्टिकोण, उन विषयों पर "चयनात्मक संवाद" बनाए रखना जो रूस के लिए रुचि रखते हैं।

उप विदेश मंत्री ने सूचित किया है कि रूस बिडेन के संक्रमण कर्मचारियों के साथ कोई भी संपर्क नहीं शुरू करेगा, और कोई एकतरफा रियायतें भी नहीं देगा। उन्होंने कहा कि मॉस्को अमेरिका के साथ वैसा ही व्यवहार करेगा जैसा वे रूस के साथ करते हैं, अगर अमेरिका रूस को "रणनीतिक प्रतिद्वंद्वी" के रूप में जारी रखता है तो मॉस्को "उनके साथ इसी तरह से व्यवहार करेगा। हम पिछले चार वर्षों से बहुत खराब थे। यह अब तक महसूस नहीं हुआ है कि इस प्रवृत्ति ने इसकी उपयोगिता को रेखांकित किया है, रयाबकोव ने कहा कि आउटगोइंग प्रशासन "दरवाजे को जोर से स्लैम" करने की कोशिश कर रहा था। सैन्य के साथ संबंध के आरोप में 45 अमेरिकी कंपनियों को ताजा अमेरिकी ब्लैक लिस्टिंग की ओर इशारा करते हुए कोशिश कर रहा था।

स्कॉटलैंड के पहले मंत्री ने लोगों से माफी मांगी, जानिए क्यों ?

30 रु का अंडा, हज़ार रु किलो अदरक, महंगाई से परेशान इमरान का 'नया पाकिस्तान'

20 जनवरी को ट्विटर खाते को नए सिरे से करेगा शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -