30 रु का अंडा, हज़ार रु किलो अदरक, महंगाई से परेशान इमरान का 'नया पाकिस्तान'
30 रु का अंडा, हज़ार रु किलो अदरक, महंगाई से परेशान इमरान का 'नया पाकिस्तान'
Share:

इस्लामाबाद: 'नया पाकिस्तान' बनाने का वादा करके सत्ता में आए पीएम इमरान खान के राज में पाक का बुरा हाल है। महंगाई ने देश में कोहराम मचा रखा है। सब्जियों और दालों सहित अंडे की कीमतों में भी आग लगी हुई है। एक अंडे की कीमत 30 रुपये, एक किलो चीनी 104 रुपये, एक किलो गेहूं 60 रुपये और अदरक एक हजार रुपये किलो की दर से बिक रहा है। 

पीएम इमरान ने कुछ दिनों पहले चीनी की कीमतें कम करने का दावा किया था, किन्तु वास्तव में पाकिस्तान में महंगाई ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पाकिस्तान के प्रमुख अखबार 'द डॉन' के अनुसार, देश के अधिकतर हिस्सों में ठंड में बढ़ती मांग की वजह से अंडे के दाम 350 पाकिस्तानी रुपये प्रति दर्जन (लगभग 160 भारतीय रुपये) तक पहुंच गए हैं। बता दे कि पाकिस्तान की 25 फीसदी से अधिक आबादी गरीबी रेखा के नीचे है। ये आबादी अपने खाने में बड़े पैमाने पर अंडों का उपयोग करती है।

बता दें कि पिछले साल दिसंबर में ही देश में हालात बेहद खराब होने लगे थे। जब गेहूं का भाव 2000 रुपये प्रति 40 किलोग्राम तक पहुंच गई थी। किन्तु अक्तूबर 2020 में यह रिकॉर्ड टूट गया। अब यहां 2400 रुपये प्रति 40 किलोग्राम (60 रुपये किलो) की दर से गेहूं बिक रहा है। 

WHO ने नए कोरोना वायरस को लेकर सभी प्रकार की यात्राओं को लेकर कही ये बात

हांगकांग की अदालत ने राष्ट्रीय सुरक्षा में धोखाधड़ी करने वाले जिमी लाइ को दी जमानत

नए कोरोना प्रसार के आगे बोरिस जॉनसन ने लॉक डाउन में दी ढील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -