भारत में कोरोना मरीजों के लिए लॉन्च किया गया खाली बिस्तरों का रीयल-टाइम ऑनलाइन नक्शा
भारत में कोरोना मरीजों के लिए लॉन्च किया गया खाली बिस्तरों का रीयल-टाइम ऑनलाइन नक्शा
Share:

अमेरिका और भारत में डायस्पोरा के डॉक्टरों और पेशेवरों के एक समूह ने अपनी तरह का पहला ऑनलाइन नक्शा लॉन्च किया है जो भारत में उपलब्ध अस्पताल के बिस्तरों को रीयल-टाइम अपडेट के साथ दिखाता है, जिसका उद्देश्य महत्वपूर्ण और समय के प्रति संवेदनशील जानकारी प्रदान करना है। चिंतित कोरोना रोगी, क्योंकि देश महामारी की विनाशकारी दूसरी लहर से जूझ रहा है। 

'MadadMaps' के प्रमुख वास्तुकार, वाशिंगटन स्थित डॉ राजेश अनुमोलू ने कहा, 'MadadMaps.com' प्रोजेक्ट मदद (सहायता) द्वारा उपलब्ध अस्पताल के बिस्तरों का वास्तविक समय अपडेट के साथ भारत का पहला देशव्यापी नक्शा है। उन्होंने कहा कि पोर्टल सरकारी और निजी दोनों अस्पतालों के लिए प्रत्येक भारतीय शहर और राज्य में अस्पताल के बिस्तरों की उपलब्धता के सभी प्रमुख ऑनलाइन एग्रीगेटरों से जानकारी निकालने के लिए एक मालिकाना एल्गोरिदम का उपयोग करता है। 

उन्होंने कहा कि यह सभी साइटों पर इस जानकारी को क्रॉस-सत्यापित और फ़िल्टर करता है, आधिकारिक डेटा को प्राथमिकता देता है और उन सभी डेटा को हटा देता है जिन्हें लंबे समय तक अपडेट नहीं किया गया है। प्रोजेक्ट मदद, 15 भारतीय और भारतीय डायस्पोरा डॉक्टरों / कोरोना विशेषज्ञों और 12 पेशेवरों की स्वैच्छिक टीम द्वारा एक अनूठी पहल है, इस मिशन के साथ बनाया गया है कि स्थानीय स्वास्थ्य कर्मियों और पंजीकृत चिकित्सा चिकित्सकों (आरएमपी) की "उचित शिक्षा और प्रशिक्षण" है। ग्रामीण भारत में फैले कोरोना को नियंत्रित करने में "मौलिक" होगा।

इजराइल में सत्ता बदलना तय, 12 साल बाद PM की कुर्सी से उतरेंगे बेंजामिन नेतन्याहू

पति संग एयरपोर्ट पर बेटी वामिका को सीने से लगाए नजर आईं अनुष्का शर्मा

इजरायल के पीएम को हटाने के लिए गठबंधन समझौते पर पहुंचे बेंजामिन नेतन्याहू के विरोधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -