8 करोड़ के हीरे, 30 लक्जरी घड़ियां, 94 करोड़ नकद..! आयकर विभाग की छापेमारी में मिला खज़ाना
8 करोड़ के हीरे, 30 लक्जरी घड़ियां, 94 करोड़ नकद..! आयकर विभाग की छापेमारी में मिला खज़ाना
Share:

बैंगलोर: आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कर्नाटक, तेलंगाना, दिल्ली और आंध्र प्रदेश में 55 से अधिक स्थानों पर ठेकेदारों और रियल एस्टेट डेवलपर्स पर चल रही छापेमारी में लगभग 8 करोड़ रुपये के सोने, हीरे के आभूषण और लगभग 30 लक्जरी घड़ियों के साथ लगभग 94 करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) के अनुसार, तलाशी 12 अक्टूबर को शुरू हुई और इसमें बेंगलुरु और पड़ोसी राज्यों जैसे तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और दिल्ली के विभिन्न शहरों में 55 परिसरों पर छापे शामिल थे।

CBDT ने कहा कि, "छापेमारी के परिणामस्वरूप लगभग 94 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी और 8 करोड़ रुपये से अधिक के सोने और हीरे के गहने, कुल मिलाकर 102 करोड़ रुपये से अधिक की जब्ती हुई है।" इसके अतिरिक्त, एक निजी वेतनभोगी कर्मचारी के परिसर में लगभग 30 लक्जरी विदेशी कलाई घड़ियाँ पाई गईं, हालांकि व्यक्ति की पहचान का खुलासा नहीं किया गया था। "बेहिसाब" नकदी की इस महत्वपूर्ण बरामदगी ने कर्नाटक की सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी भाजपा के बीच वाकयुद्ध छेड़ दिया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील ने आरोप लगाया कि जब्त किया गया पैसा कांग्रेस से जुड़ा है, जबकि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने आरोपों को निराधार बताया।

जब्त की गई भौतिक संपत्तियों के अलावा, छापे में दस्तावेजों और डिजिटल डेटा की हार्ड प्रतियां भी उजागर हुईं। यह स्पष्ट है कि आरोपियों ने न केवल करों की चोरी की, बल्कि फर्जी खरीदारी के साथ खर्चों को बढ़ाकर अपनी आय भी कम बताई। छापे में माल रसीद नोट (जीआरएन) सत्यापन में विसंगतियां और विभिन्न दस्तावेजों में महत्वपूर्ण अनियमितताएं सामने आईं। इन ठेकेदारों पर गैर-वाणिज्यिक उद्देश्यों के लिए बुकिंग खर्च का भी आरोप लगाया गया था।

दिल्ली में फिर झमाझम का अनुमान, जानिए देशभर में बारिश के लिए क्या बोला मौसम विभाग

'मणिपुर से अधिक पीएम मोदी को इजराइल में दिलचस्पी..', फिलिस्तीन के समर्थन में प्रस्ताव पारित करने के बाद बोले राहुल गांधी

'कर्नाटक में ATM सरकार..', ठेकेदार के घर से मिले 42 करोड़ नकद, भाजपा बोली- कांग्रेस ने चुनावों के लिए रखे थे पैसे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -