सरकार  ने दिल्ली हवाईअड्डे के तीनों टर्मिनलों पर ई-बोर्डिंग सुविधा स्थापित की
सरकार ने दिल्ली हवाईअड्डे के तीनों टर्मिनलों पर ई-बोर्डिंग सुविधा स्थापित की
Share:

 


नई दिल्ली: दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) ने हवाई अड्डे के तीनों टर्मिनलों पर यात्रियों के लिए एक ई-बोर्डिंग सेवा लागू की है, सोमवार को जारी एक बयान में कहा गया है।

GMR के नेतृत्व वाले DIAL द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, "सभी बोर्डिंग गेट में बोर्डिंग कार्ड स्कैनर के साथ संपर्क रहित ई-बोर्डिंग गेट हैं।" "यात्री उड़ान विवरण सत्यापित करने के लिए अपने भौतिक या ई-बोर्डिंग कार्ड फ्लैश कर सकेंगे और फिर सुरक्षा जांच के लिए आगे बढ़ सकेंगे।" बयान में कहा गया है कि टर्मिनल 3 और 2 पर ई-बोर्डिंग गेट लगाए गए हैं, जबकि टर्मिनल 1 पर तैनाती जारी है।

दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के अधिकारी ने कहा कि यह विधि न केवल यात्रियों को COVID-19 के दौरान सुविधा की सतहों को छूने और एक दूसरे के साथ बातचीत करने में लगने वाले समय को कम करती है, बल्कि यह बोर्डिंग समय को भी कम करती है। कंपनी के अनुसार, इस तकनीक ने प्रसंस्करण समय को 50% कम कर दिया है, जिसके परिणामस्वरूप छोटी लाइनअप हो गई है, और एयरलाइन बैक ऑफिस के साथ बोर्डिंग कार्ड के विवरण की पुष्टि करके सुरक्षा भी बढ़ा दी है।

इस बीच, कंपनी के अनुसार, DIAL ने टर्मिनल 2 के प्रवेश द्वारों पर टर्मिनल 3 और टर्मिनल 1 के साथ आने वाले हफ्तों में ई-प्रोसेसिंग कियोस्क तैनात किए हैं। ई-प्रोसेसिंग कियोस्क हवाई अड्डे के टर्मिनल के प्रवेश द्वार पर स्थित हैं, और यात्रियों को टर्मिनल के भीतर सुरक्षा जांच से गुजरने से पहले ई-बोर्डिंग गेट से गुजरना होगा। बयान के अनुसार, "प्रवेश द्वार पर ई-प्रसंस्करण कियोस्क सीआईएसएफ कर्मचारियों के लिए यात्रा दस्तावेजों को मान्य करने में लगने वाले समय को काफी कम कर देगा, जिससे यात्रियों को एंड-टू-एंड निर्बाध और घर्षण रहित डिजिटल यात्रा अनुभव प्रदान किया जा सकेगा।"

CRPF जवान की बाइक को ट्रक ने मारी टक्कर, हो गई 3 की मौत

'भारत के बंटवारा एक ऐतिहासिक गलती..', राजनाथ सिंह को मिला फ़ारूक़ अब्दुल्ला का साथ

साउथ अफ्रीका दौरे से पहले चोटिल हुए रोहित शर्मा, टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -