साउथ अफ्रीका दौरे से पहले चोटिल हुए रोहित शर्मा, टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका
साउथ अफ्रीका दौरे से पहले चोटिल हुए रोहित शर्मा, टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के साउथ अफ्रीका दौरे की शुरुआत 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट के साथ होगी. इस दौरे के लिए टीम इंडिया 16 दिसंबर को साउथ अफ्रीका के लिए रवाना होगी. किन्तु, उससे पहले टीम को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल, भारत की टेस्ट टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा मुंबई में ट्रेनिंग सेशन के दौरान चोटिल हो गए हैं. रोहित शर्मा को ये चोट उस समय लगी जब थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट राघवेंद्र की गेंद सीधा उनके हाथ पर जा लगी और उन्हें तीव्र दर्द हुआ.

अभ्यास सत्र के दौरान रोहित शर्मा को चोट लगने की खबर साउथ अफ्रीका के अहम दौरे से पहले उनके प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर नहीं है. रोहित शर्मा की ये चोट अब कैसी है, इस पर अपडेट नहीं आई है. बता दें कि कुछ ऐसी ही चोट वर्ष 2016 में अजिंक्य रहाणे को भी लगी थी, जिसमें उनकी उंगली थ्रो-डाउन पर टूट गई थी. साउथ अफ्रीका दौरे पर पहला टेस्ट खेलने में अभी 2 सप्ताह का समय है. यानी, रोहित की चोट अगर अधिक गंभीर नहीं हुई, तो वे जल्दी फिट हो सकते हैं. लेकिन यदि वो चोटिल रहे तो फिर उस सूरत में सेंचुरियन में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में मयंक अग्रवाल और केएल राहुल भारत के लिए ओपनिंग कर सकते हैं. हालांकि, टीम इंडिया की पहली पसंद रोहित शर्मा होंगे और वो यही चाहेगी कि वो जल्दी से फिट होकर साउथ अफ्रीका में पहला टेस्ट खेलते नज़र आए.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से पहले रोहित शर्मा का फिट होना बेहद जरुरी है. दरअसल, हिटमैन इस साल टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के बाद दूसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वो जिस तरह के फॉर्म में हैं वो टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका में पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने में सहायता कर सकते है. उन्होंने इंग्लैंड में खेली टेस्ट सीरीज में 52 से ज्यादा की औसत से 368 रन स्कोर किए हैं.

मैक्स वर्स्टापेन ने रेस के अंतिम चरण में किया कमाल, चैंपियन लुईस हैमिल्टन को पछाड़ा

लेट मिला वीजा फिर भी समय से वर्ल्ड चैंपियनशिप खेलने पहुंचे श्रीकांत

सीनियर नेशनल हॉकी: ओडिशा, महाराष्ट्र, बंगाल यूपी ने दर्ज की बड़ी जीत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -