जन्मदिन विशेष : सादगी की मूरत है दिया
जन्मदिन विशेष : सादगी की मूरत है दिया
Share:

दिल को तुमसे प्यार हुआ पहली बार हुआ तुमसे प्यार हुआ.....जी हां जिस सादगी की मूरत को देखते से ही प्यार हो जाए ऐसी अभिनेत्री दिया मिर्जा का आज जन्मदिन है. वैसे तो आमतौर पर बॉलीवुड स्टार अपने अफेयर्स विवादों को लेकर सुर्ख़ियो में रहते है. लेकिन कुछ स्टार ऐसे है जो अपनी सादगी और अपनी सुंदरता के लिए मशहूर होते है. कुछ ऐसी ही अभिनेत्री है दिया मिर्जा. मिस एशिया पैसिफिक रहीं ब्यूटी क्वीन रही दिया मिर्ज़ा का जन्म नवाबी शहर हैदराबाद में 9 दिसंबर 1981 को हुआ था.

वर्ष 2000 में 2 दिसंबर को फिलीपींस में मिस ऐशीया पैसिफिक का आयोजन हुआ. जिसमें दीया ने न केवल इस ताज़ पर कब्ज़ा जमाया वहीं प्रतियोगिता में दो पुरस्कार मिस ब्यूटिफूल स्माईल और द सोनी विव्र्स चाॅइस अवार्ड जीते. दिया के पिता फ्रेंक हेंडरिक जर्मन इंटीरियर डिज़ाइनर थे. वही उनकी माता बंगाली पृष्ठभूमि से है उनकी माता का नाम दीपा मिर्जा है.

दिया जब 6 साल की थी तभी उनके माता पिता अलग हो गए थे. दिया ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा विद्यारण्य हाई स्कूल हैदराबाद से ही ली. वही उन्होंने अपना ग्रेजुएशन बेचलर और आर्ट से आंबेडकर ओपन यूनिवर्सिटी हैदराबाद से ही किया था. कई सारी एल्बम का चेहरा रहा चुकी दिया ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत साल 2001 में आई फिल्म रहना है तेरे दिल में से की थी.

फिल्म में उनके साथ आर माधवन और सैफ अली खान लीड रोल में थे. फिल्म उस साल की बहुत बड़ी हिट साबित हुई. फिल्म से दिया ने कई सारे अवार्ड अपने नाम किये. अपने फ़िल्मी करियर में दिया दम, तुमको न भूल पाएंगे, दस, और तुमसे ने देखा जैसी बैहतरीन फिल्मो में काम कर चुकी है. वे कई सोशल वर्क्स से भी जुडी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -