IPL 2024 में धोनी नहीं होंगे CSK के कप्तान, इस युवा खिलाड़ी को मिली कमान
IPL 2024 में धोनी नहीं होंगे CSK के कप्तान, इस युवा खिलाड़ी को मिली कमान
Share:

चेन्नई: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आगामी IPL सीज़न से पहले नेतृत्व में एक महत्वपूर्ण बदलाव की घोषणा की है, जिसमें रुतुराज गायकवाड़ ने महान एमएस धोनी से टीम की कमान मिली है। इस विकास की पुष्टि IPL के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल द्वारा की गई है, जो टीम की गतिशीलता में एक उल्लेखनीय बदलाव को दर्शाता है।

यह निर्णय CSK के कप्तान के रूप में एमएस धोनी के शानदार कार्यकाल के बाद आया है, जिसके दौरान टीम ने पांच IPL खिताब जीते, जिसमें पिछले सीज़न में एक यादगार जीत भी शामिल थी। धोनी के नेतृत्व में, सीएसके IPL 2023 के फाइनल में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस को हराकर विजयी हुई। इस जीत के बाद धोनी ने अपने संन्यास को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लगाते हुए आईपीएल 2024 में वापसी की प्रतिबद्धता दोहराई थी।

IPL में एक प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, सीएसके के लिए धोनी का योगदान बहुत बड़ा रहा है, उन्होंने 250 मैच खेले हैं और 24 अर्धशतकों के साथ 38.79 के प्रभावशाली औसत से 5,082 रन बनाए हैं। उनके नेतृत्व और सामरिक कौशल ने सीएसके को टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

जैसे ही सीएसके आगामी सीज़न के लिए तैयार हो रही है, उन्होंने आईपीएल 2024 मिनी-नीलामी के दौरान अपनी टीम में महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं। फ्रेंचाइजी ने छह खिलाड़ियों की सेवाएं हासिल कीं, जिनमें रचिन रवींद्र (1.8 करोड़ रुपये), शार्दुल ठाकुर (4 करोड़ रुपये), डेरिल मिशेल (14 करोड़ रुपये), समीर रिजवी (8.40 करोड़ रुपये), मुस्तफिजुर रहमान (2 करोड़ रुपये) और अवनीश राव अरावेली (20 लाख रुपये) शामिल हैं।  

नए कप्तान के रूप में रुतुराज गायकवाड़ की नियुक्ति सीएसके के लिए एक नए अध्याय का संकेत देती है, जिसमें युवा क्रिकेटर अपनी यात्रा के अगले चरण में टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं। गायकवाड़, जो अपनी प्रतिभा और क्षमता के लिए जाने जाते हैं, अपने पूर्ववर्ती द्वारा रखी गई नींव पर निर्माण करना चाहेंगे और सीएसके को आईपीएल में आगे की सफलता के लिए मार्गदर्शन करेंगे। जैसा कि प्रशंसक टूर्नामेंट के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, सभी की निगाहें रुतुराज गायकवाड़ पर होंगी क्योंकि वह कप्तानी की भूमिका में कदम रखेंगे, जो आईपीएल 2024 में गौरव की खोज में सीएसके का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं।

बैंगलोर में भीषण जल संकट ! चिन्नास्वामी स्टेडियम में कैसे होगा IPL 2024 का मैच ?

नवजोत सिंह सिद्धू फिर कमेंट्री में लौटे, IPL 2024 में शब्दों के तीर चलाते नज़र आएंगे 'गुरु'

ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 5 टेस्ट खेलने जाएगी टीम इंडिया, जानिए कैसा रहा है पुराना रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -