बैंगलोर में भीषण जल संकट ! चिन्नास्वामी स्टेडियम में कैसे होगा IPL 2024 का मैच ?
बैंगलोर में भीषण जल संकट ! चिन्नास्वामी स्टेडियम में कैसे होगा IPL 2024 का मैच ?
Share:

बैंगलोर: बैंगलोर में गंभीर जल संकट को देखते हुए, अधिकारियों ने आगामी आईपीएल 2024 क्रिकेट मैचों के लिए शहर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में उपचारित पानी की आपूर्ति करने का निर्णय लिया है। स्टेडियम में फिलहाल 25, 29 मार्च और 2 अप्रैल को तीन मैच होने हैं। बैंगलोर जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड ने कर्नाटक राज्य क्रिकेट एसोसिएशन (KSCA) प्रबंधन बोर्ड के अनुरोध पर यह निर्णय लिया। 

स्टेडियम के लिए उपचारित पानी की मांग की जा रही है, जिसके लिए मैचों के दौरान प्रतिदिन लगभग 75,000 लीटर पानी की आवश्यकता होती है। इसलिए, कब्बन पार्क अपशिष्ट जल उपचार संयंत्र से आवश्यक पानी का स्रोत बनाने का अनुरोध किया गया था। KSCA की याचिका पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए, बीडब्ल्यूएसएसबी के अध्यक्ष राम प्रसाद मनोहर ने स्टेडियम में उपचारित पानी की आपूर्ति करने की प्रतिबद्धता जताई है।

अपने फैसले को उचित ठहराते हुए, BWSSB ने उपचारित पानी के इष्टतम उपयोग को प्रोत्साहित करते हुए भूजल और कावेरी नदी के पानी के दुरुपयोग को रोकने की क्षमता का हवाला दिया। कम वर्षा, घटते भूजल, बुनियादी ढांचे के कारण तनावपूर्ण पुनर्भरण विकल्पों सहित कई कारकों ने बेंगलुरु में पानी की गंभीर कमी में योगदान दिया है। सोमवार को, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि राज्य की राजधानी वर्तमान में 2,600 एमएलडी की वास्तविक आवश्यकता के मुकाबले प्रति दिन 500 मिलियन लीटर पानी (MLD) की कमी का सामना कर रही है।

उन्होंने यह भी कहा कि 'बेंगलुरु में 14,000 बोरवेल में से 6,900 सूख गए हैं।' जल संकट के बीच, कर्नाटक जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड ने बेंगलुरु में कार धोने, बागवानी, निर्माण और रखरखाव के लिए पीने के पानी के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया है।

'अगर गिरफ्तार न करे, तो मैं ED के सामने जाऊंगा..', हाई कोर्ट में केजरीवाल की नई याचिका, शराब घोटाले से जुड़ा है मामला

करोड़ों यूजर्स पर मंडराया खतरा, Google ने किया अलर्ट

'एनकाउंटर के लिए पुलिस को बधाई, लेकिन...', बदायूं में हुए डबल मर्डर पर बोले शिवपाल यादव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -