क्या संपन्न वर्ग को सब्सिडी लेनी चाहिए?
क्या संपन्न वर्ग को सब्सिडी लेनी चाहिए?
Share:

नई दिल्ली : रसोई गैस की सब्सिडी को लेकर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने यह कहा है कि संपन्न वर्ग के लोगों को अपनी सब्सिडी छोडकर उदारता की मिसाल पेश करना चाहिए. क्योकि मामले में यह बात देखने को मिली है कि सम्पन्न वर्ग भी सब्सिडी लेने को लेकर आगे आ रहा है. उन्होंने अपने एक बयान के दौरान यह भी कहा है कि एक लाख लोगो पर किए गए सर्वेक्षण में यह पता चला है कि 10 लाख रपए से अधिक आय वाले सिर्फ 3 फीसदी लोग ही ऐसे है जिन्होंने सब्सिडी का त्याग किया है.

इसके अलावा उन्होंने कहा है कि देश का बजट सीमित है. इसको लेकर हमें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि हमें किसे सब्सिडी देनी चाहिए? या क्या संपन्न वर्ग को सब्सिडी लेनी चाहिए? या गरीब महिलाओं को सब्सिडी मिलनी चाहिए?

उन्होंने इसके साथ ही यह भी कहा है कि 10 लाख से अधिक वार्षिक आय वाले लोगों को एलपीजी सब्सिडी छोड़ देनी चाहिए लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिल रहा है. उन्होंने बताया कि अब तक 85 लाख लोगों से अधिक ने स्वैच्छिक तौर पर सब्सिडी छोडी है. जबकि सब्सिडी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सभी सम्पन्न लोगो से इसका त्याग करने को कहा है ताकि गरीब परिवारों तक इसे पहुँचाया जा सके.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -