जन्मदिन विशेष : हमेशा गरम रहता है धरम
जन्मदिन विशेष : हमेशा गरम रहता है धरम
Share:

कुत्ते में तेरा खून पी जाऊंगा... इस संवाद को सुनकर आपको एक ऐसी शानदार प्रतिभा की याद आएगी जो बॉलीवुड के ही मेन कहलाते है. हम बात कर रहे है बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेन्द्र की. सुपरस्टार धर्मेन्द्र को कौन नहीं जानता. अपनी विशिष्ट अभिनय शैली और डाॅयलाॅगों से उन्होंने जहां भारतीय फिल्मी जगत में अपनी अलग पहचान बनाई वहीं उनके द्वारा अभिनित फिल्में आज भी लोगों के जहन और दिलो दिमाग पर छाई हुई है चाहे शोले फिल्म हो या फिर चुपके-चुपके जैसी फिल्म ही क्यों न हो, उनके अभिनय पर प्रशंसा की ताली बजी है.

धर्मेन्द्र का जन्म 8 दिसंबर 1935 को हुआ था आज उनका 81वां जन्म दिवस है. अपनी इतनी उम्र में भी जवान दिखने वाले धर्मेन्द्र अभिनित फिल्मों के कुछ डाॅयलाॅग तो लोगों के जेहन में आज भी मौजूद है. इसका उदाहरण....बसंती इन कुत्तों के सामने मत नाचना..... मैं तेरा खून पी जाउंगा.... आदि. उनका जन्म 8 दिसंबर 1935 को फगवाड़ा पंजाब में हुआ था. शुरूआती दिनों से ही फिल्मी दुनिया में उनका अपना अलग साम्राज्य स्थापित रहा, अब भले ही वे फिल्मों में कम दिखाई देते हो लेकिन उनकी छवि लोगों की नजरों से ओझल नहीं हो सकती.

क्योकि जिस तरह से उनका अभिनय होता था या डाॅयलाॅग बोलने का अंदाज रहा, वह शैली अब तक कोई अभिनेता नहीं अपना सका. धर्मेन्द्र ने अपने जीवन में दो शादियां की और दोनों ही पत्नियों से संबंध बनाये रखा है. पहली पत्नी प्रकाश कौर है जबकि दूसरी पत्नी फिल्मी दुनिया की ड्रीम गर्ल अर्थात हेमामालिनी. उनकी पहली पत्नी से उनके चार बच्चे सनी देओल, बॉबी देओल, विजेता देओल और अजिता देओल है. वही हेमा मालिनी से उनकी बेटी ईशा देओल और अहाना देओल है. फ़िलहाल वे फिल्मो से काफी दूर है हाल ही में वे पंजाबी फिल्म सेकेण्ड हैण्ड हसबेंड में नजर आये थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -