धनतेरस पर इन राशियों को होगा बड़ा धनलाभ, चमकने वाली है किस्मत
धनतेरस पर इन राशियों को होगा बड़ा धनलाभ, चमकने वाली है किस्मत
Share:

हर साल कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष त्रयोदशी तिथि को धनतेरस का त्योहार मनाया जाता है। जी दरअसल धनतेरस को धनत्रयोदशी के नाम से जाना जाता है। आप सभी जानते ही होंगे धनतेरस से ही दिवाली के त्योहार की शुरुआत होती है। जी हाँ और धनतेरस के दिन माता लक्ष्मी, भगवान कुबेर और धनवंतरी भगवान की पूजा की जाती है। ऐसी मान्यता है कि धनतेरस के दिन माता लक्ष्मी, भगवान कुबेर और धनवंतरी देवता की पूजा करने से घर में सुख और समृद्धि आती है और घर धन धान्य से भरा रहता है। इसी के साथ धनतेरस के दिन नई चीजें खरीदना काफी शुभ माना जाता है खासतौर पर सोने -चांदी के सिक्के या आभूषण।

जी दरअसल ऐसी मान्यता है कि धनतेरस के दिन सोना-चांदी खरीदने से घर में खुशियां और समृद्धि आती है। आपको बता दें कि इस साल धनतेरस का त्योहार दो दिन पड़ रहा है। धनतेरस की पूजा 22 अक्टूबर को होगी जबकि खरीदारी दोनों दिन की जा सकती है। इस बार धनतेरस के दिन ही शनि ग्रह का मकर राशि में गोचर भी होने जा रहा है। जी हाँ और शनि, मकर राशि में 23 अक्टूबर के दिन सुबह 4 बजकर 19 मिनट पर मार्गी होंगे। शनि के मकर राशि में गोचर का असर सभी राशियों पर पड़ेगा। अब हम आपको बताते हैं किन राशियों को इस साल धनतेरस के मौके पर शनि के गोचर से धनलाभ होगा। 

दिवाली पर अपनाए जेनेलिया डिसूजा का यह लुक


मिथुन राशि- धनतेरस के मौके पर आर्थिक दृष्टि से मिथुन राशि वालों का समय अच्छा रहेगा। जी दरअसल इस दौरान आपको किसी विरासत या पैतृक संपत्ति के रूप में या अतीत में किए गए अपने किसी निवेश से अचानक धन लाभ होने की संभावना है। इसके अलावा इस दौरान किसी के साथ विवाद में न पड़ें, साथ ही अपने साथ ही घर वालों की सेहत का भी खास ख्याल रखें।

तुला- धनतेरस पर होने वाले शनि के राशि परिवर्तन के चलते आपको भौतिक लाभ मिलेगा। जी हाँ, अगर आप  पैतृक संपत्ति या विवादित संपत्ति से जुड़े मुद्दों का सामना कर रहे हैं तो इस दौरान आपको उससे निजात मिलेगा। इसके अलावा बिजनेस के लिए अगर आप कोई जमीन या प्रॉपर्टी या गाड़ी खरीदने का सोच रहे हैं तो ये समय आपके लिए काफी अच्छा साबित होगा। 


धनु राशि- आपको धन खर्चों पर लगाम लगेगा, इस समय आप अच्छी आमदनी अर्जित करेंगे और धन की बचत करने में भी सफल रहेंगे। पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं और इस समय स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं होने पर आपको मानसिक तनाव हो सकता है।

मनीष मल्होत्रा की दिवाली पार्टी में सेलेब्स ने मचाई धूम

दिवाली पार्टी में दिखा इंडस्ट्री के नए कपल का जलवा, वीडियो हो रहा वायरल

दिवाली पार्टी में शहनाज का लुक देख दीवाने हुए फैंस, वीडियो हो रहा वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -