साधारण स्टोरी पर दिल को छू लेगी धनक
साधारण स्टोरी पर दिल को छू लेगी धनक
Share:

फिल्म : धनक

स्टार कास्ट: कृष छाबरिया, हेतल गड्डा, विपिन शर्मा, गुलफाम खान, विभा छिब्बर, रघु राम

बच्चों को लेकर बनाई गई फिल्म धनक आज सिनेमा घरों में रिलीज़ हो गई है. लिक से हटकर मूवी बनाने वाले डायरेक्टर नागेश कुकुनूर धनक फिल्म के डायरेक्टर है. जिन्होंने इक़बाल,डोर,हैदराबाद ब्लूज,रॉकफोर्ड,आशाएं जैसी कई फिल्म बनाई है. भाई बहन पर आधारित फिल्म का नाम धनक रख हुआ है,धनक जिसका मतलब इंद्रधनुष होता है. जानते है सिनेमा घरों में आज रिलीज़ हुई इस फिल्म के रिव्यु -

कहानी :

फिल्म की कहानी भाई बहन छोटू (कृष छाबरिया) और परी (हेतल गड्डा) की है जिनका पालन पोषण उनके चाचा (विपिन शर्मा) और चाची करते हैं. राजस्थान की पृष्टभूमि पर आधारित इस कहानी में जहां एक तरफ छोटू को सलमान खान पसंद है तो वहीं परी को सिर्फ शाहरुख खान अच्छा लगता है. वंही 8 साल का छोटू बहुत अच्छा गाता भी है. रोज सुबह परी अपने भाई छोटू का हाथ पकड़े स्कूल आना और जाना करती है. दरअसल छोटू को आंखों से दिखाई नहीं देता है. 10 साल की परी जो की छोटू की बड़ी बहन वो उसे प्रॉमिस करती है कि उसके 9वे जन्मदिन पर वह देखने लगेगा. जैसे-जैसे वक़्त बितते जाता है परी को अपने भाई से किये वादे को पूरा करने का दबाव बढ़ता जाता है और एक दिन जब परी को ये पता चलता है शाहरुख़ खान आई डोनेशन की मुहीम को बढ़ावा दे रहे है और वो राजस्थान के ही जैसलमेर शूटिंग कर रहे तो परी अपने भाई को लेकर निकल पड़ती है. पूरा रास्ता काफी मुश्किलों से भरा होता है इसे जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी कि कितनी मुश्किलों के बाद परी अपने किये वादे में सफल होती है या नहीं और छोटू को रौशनी मिल पाती है या नहीं.

डायरेक्शन :

धनक का फिल्मांकन काफी बेहतरीन है. नागेश ने बड़ी ही खूबसूरती के साथ एक बार फिर से राजस्थान को दिखाया है.

अभिनय :

फिल्म में बहन परी का रोल हेतल ने बहुत ही खूबसूरती के साथ निभाया है. व छोटू के किरदार में कृष ने उम्दा काम किया है, एक ऐसा बच्चा जो देख नहीं सकता, यह रोल कृष ने बेहतरीन तरीके से निभाया है. दोनों की बातचीत काफी प्रभावित करती है. वहीं बाकी कलाकारों जैसे विपिन शर्मा, विजय मौर्या, विभा छिब्बर ने भी काबिलेतारीफ काम किया है.

कमजोर कड़ी :

फिल्म की कहानी इंटरवल के बाद थोड़ी लंबी लगने लगती है, जिसे और सटीक रखा जा सकता था. यह कमर्शियल फिल्म नहीं है तो शायद एक मसाला फिल्म देखने वाले दर्शक इसकी तरफ कम ध्यान दें.

म्यूजिक :

तपस रैलिय जिन्होंने बहु चर्चित बच्चों कि हनुमान मूवी के सांग्स महाबली महारुद्र लाये थे उन्होंने धनक में भी बेहतरीन म्यूजिक दिया है. फिल्म के दौरान आने वाले राजस्थानी लोक गीत बहुत ही लाजवाब हैं और खासतौर से 'दमा दम मस्त कलंदर' वाले गाने की जुगलबंदी काफी सही है.

क्यों देखें :

अगर आप नागेश कुकुनूर की पिछली फिल्मों से बहुत प्रभावित है और सिंपल कहानियों को देखना पसंद करते हैं तो पूरे परिवार के साथ जरूर देख सकते हैं. यह फिल्म आपको नाराज नहीं करेगी. और बच्चों को राजस्थान की पृष्ठभूमि को देखने व जानने में मदद करेगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -