तिरुपति मंदिर में भक्त ने दान किए करोड़ों के सोने के आभूषण, ये है वजह
तिरुपति मंदिर में भक्त ने दान किए करोड़ों के सोने के आभूषण, ये है वजह
Share:

शुक्रवार को तिरुमला के प्राचीन पहाड़ी मंदिर में पीठासीन देवता वेंकटेश्वर की दिव्य हथेलियों को सजाने के लिए रत्न जड़ित सोने के दस्ताने एक श्रद्धालु ने दान किए। उसने अपनी मन्नत पूरी होने पर ये रत्न जड़ित दस्ताने भेंट किए। मंदिर के एक अफसर ने बताया कि तिरुमला में रहने वाले एक परिवार ने तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के अतिरिक्त कार्यकारी अफसर ए। वेंकट धर्मा रेड्डी को ये दस्ताने सौंपे। अफसर ने बताया कि सोने के दस्तानों का भार लगभग 5।3 किलोग्राम है तथा इसका दाम 3 करोड़ रुपये है, जो पहाड़ी मंदिर के गर्भगृह में प्रभु वेंकटेश्वर को सुशोभित करें।

वहीं तमिलनाडु में रहने वाले एक श्रद्धालु ने आंध्र प्रदेश के तिरुमाला में लोकप्रिय तिरुपति बालाजी मंदिर) के लिए तकरीबन 2 करोड़ रुपये के सोने के शंख एवं चक्र का दान किया था। मंदिर प्रशासन के एक अफसर ने बताया कि चेन्नई के थेनी जिले में वाले थंगादुरई ने भगवान वेंकटेश्वर की पूजा करने के पश्चात्, मंदिर के अफसरों को सोने की शंकु (शंख) तथा चक्रम (चक्र) भेंट किया, जिनका वजन 3।5 किलोग्राम है।

अफसर ने बताया कि इन सोने के आभूषणों को भगवान वेंकटेश्वर को पहनाया जाएगा। वहीं, थंगादुरई ने संवाददाताओं को कहा कि वह बीते 50 वर्षों से तिरुमाला मंदिर में भगवान वेंकटेश्वर की पूजा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि बीते वर्ष कोरोना संक्रमण के चलते मंदिर में श्रद्धालुओं के आने और दर्शन पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, साथ ही वह भी कोरोना से संक्रमित हो गए थे। तब उन्होंने तिरुपति बालाजी मंदिर में अपने अच्छे सेहत के लिए मन्नत मांगी थी, जो कि पूरी हो गई है। वह कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं।

अब प्लेन की तरह ट्रेनों में भी होंगी 'ट्रेन होस्टेस', जानिए क्या है इंडियन रेलवे का प्लान

अफगानिस्तान से भारत क्यों लाए जा रहे श्री गुरुग्रंथ साहिब और भगवद गीता ?

ठगी का शिकार हुए पूर्व क्रिकेटर, लगा लाखों का चूना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -