उत्तर से दक्षिण तक बारिश से तबाही, अब मौसम विभाग ने की और डराने वाली भविष्यवाणी
उत्तर से दक्षिण तक बारिश से तबाही, अब मौसम विभाग ने की और डराने वाली भविष्यवाणी
Share:

मुंबई: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बुधवार (26 जुलाई) को कहा है कि गोवा और महाराष्ट्र के कोंकण क्षेत्र, तटीय कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में अगले दो दिनों के दौरान अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने अगले 3 दिनों के दौरान हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी से भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है।

बता दें कि, उत्तर पश्चिम भारत में भारी वर्षा का पूर्वानुमान हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड जैसे राज्यों में अचानक आई बाढ़ और ब्यास नदी के उफान के कारण मची तबाही के बीच आया है। राज्य आपातकालीन प्रतिक्रिया केंद्र के आंकड़ों का हवाला देते हुए मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि 24 जून को मानसून की शुरुआत के बाद से, हिमाचल प्रदेश में लगभग 652 घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं, जबकि 236 दुकानों और 2,037 गौशालाओं के अलावा 6,686 आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

क्षेत्रीय मौसम कार्यालय ने 26-27 जुलाई को हिमाचल प्रदेश के 12 जिलों में से आठ में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश के लिए 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है और भूस्खलन, बाढ़, भूस्खलन और नदियों में बढ़ते अपवाह के प्रति आगाह किया है। मुंबई के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने कल मुंबई महानगर क्षेत्र के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट और रत्नागिरी और रायगढ़ के लिए 'रेड' अलर्ट जारी किया है। इस क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिससे सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

'तुम्हे तुम्हारे ही मंदिरों पर लटका देंगे, जला डालेंगे..', मुस्लिम युथ विंग की रैली में हिन्दू विरोधी नारे, INDIA गठबंधन में शामिल है इसकी पार्टी

मोदी कैबिनेट के मंत्री प्रह्लाद पटेल के पास आया वीडियो कॉल, उठाते ही चलने लगा P@#N, मोहम्मद वकील और साहिब गिरफ्तार, साबिर फरार

कांग्रेस नेता विजय दर्डा और उनके बेटे को 4 साल की जेल, मनमोहन सरकार के दौरान हुआ था बड़ा कोयला घोटाला !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -