हाफिज सईद की नजरबंदी पाकिस्तान की 'दिखायी गयी बुद्धिमानी' - मनोहर पर्रिकर
हाफिज सईद की नजरबंदी पाकिस्तान की 'दिखायी गयी बुद्धिमानी' - मनोहर पर्रिकर
Share:

नई दिल्ली. हाफिज सईद को लेकर पाकिस्तान ने सख्त रवैया अपनाया है, किन्तु पूर्व राष्ट्रपति परवेज़ मुशर्रफ ने इस निर्णय को गलत ठहराया है. अब बात भारतीय मंत्रियो की करते है. भारतीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने  कहा कि यह देखना होगा कि पाकिस्तान की तरफ से लिया गया आतंकवाद के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की नजरबंदी का निर्णय सच में पाकिस्तान की तरफ से ‘दिखायी गयी बुद्धिमानी’ है या इसका कारण केवल यह है कि स्थिति अब उसके ‘प्रतिकूल होने लगी है.

पर्रिकर ने साथ ही अच्छे एवं बुरे आतंकवाद के अंतर और परिभाषा को खारिज करते हुए उदाहरण दिया, मैं कह सकता हूं कि जब आप नागफनी उगाएंगे तो कांटे हर किसी को चुभेंगे.  इससे पहले पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने भी बयां दिया की हाफिज सईद को नजरबंद करना पाकिस्तान के हिट में है, वह देश के लिए गंभीर खतरा बन सकते है.

भारतीय रक्षा मंत्री पर्रिकर ने कहा कि कोई भी देश जो आतंकवाद को अपना समर्थन देता है, इससे  उसकी खुद की सुरक्षा पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. साथ ही उन्होंने कहा, ‘मैं उम्मीद करता हूं कि जो भी सुझाव दिए गए है,  वे इसे समझेंगे. यदि यह पाकिस्तान देश की समझ का हिस्सा है तो जो हो रहा है, वह उनके लिए और हमारे लिए अच्छी बात है.

ये भी पढ़े 

हाफिज सईद और उसके सदस्यों के लाइसेंस रद्द

पाकिस्तान ने माना, हाफिज़ सईद एक बड़ा खतरा

पाकिस्तान पर नहीं कर सकते विश्वास

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -