मायावती को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले उत्तर प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष निलम्बित
मायावती को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले उत्तर प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष निलम्बित
Share:

बसपा अध्यक्ष मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले उत्तर प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष को बीजेपी ने 6 सालो के लिए पार्टी से निष्काषित कर दिया है,  उत्तर प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह की बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ की गई अपमानजनक टिप्पणी पर राज्यसभा में खूब हंगामा हुआ था.

इस मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए खुद सदन के नेता वित्त मंत्री अरुण जेटली ने दयाशंकर के बयान के लिए मायावती से माफी मांगी. केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने उन्हें सभी पदों से तत्काल हटा दिया. उनको पार्टी से निष्कासित करने पर भी विचार हो रहा है। इस बीच, उत्तर प्रदेश पुलिस ने हजरतगंज कोतवाली में दयाशंकर सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं के अलावा एससी-एसटी एक्ट में भी मुकदमा दर्ज कर लिया है. 

उत्तर प्रदेश के मऊ में बसपा अध्यक्ष मायावती पर दयाशंकर की टिप्पणी का मामला बुधवार को नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद ने राज्यसभा में उठाया. उन्होंने कहा कि किसी राजनीतिक दल की अध्यक्ष और चार बार की महिला मुख्यमंत्री के खिलाफ ऐसा अपशब्द निंदनीय है। भाजपा नेता के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार करना चाहिए। इस पर वित्त मंत्री जेटली ने कहा, "मैं निजी तौर पर खेद व्यक्त करता हूं."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -