जॉर्ज फ्लोयड की मौत में दोषी पाया गया डेरेक चौविन
जॉर्ज फ्लोयड की मौत में दोषी पाया गया डेरेक चौविन
Share:

दुनिया अभी भी जॉर्ज फ्लॉयड का भयानक मामला है। अब, समय के बाद मामले ने एक कदम आगे बढ़ाया। यह कहा जाता है कि यह अमेरिका में न्याय की ओर मार्च के लिए एक विशाल कदम हो सकता है, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन। पूर्व मिनियापोलिस पुलिसकर्मी डेरेक चाउविन को जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के लिए दोषी पाया गया था। 

राष्ट्र को संबोधित करते हुए, बिडेन ने पूर्व डेरेक चाउविन पुलिसकर्मियों की सजा पर एक बयान दिया। बिडेन ने कहा कि “आज मिनेसोटा के एक जूरी ने मिनियापोलिस के पूर्व पुलिस अधिकारी डेरेक चौविन को जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या का दोषी पाया। फैसला एक कदम आगे है। और जबकि कुछ भी कभी भी जॉर्ज फ्लॉयड को वापस नहीं ला सकता है, यह अमेरिका में न्याय की दिशा में एक बड़ा कदम हो सकता है। ” उन्होंने कहा, "जॉर्ज फ्लॉयड के नाम में सार्थक पुलिस सुधार कानून है, लेकिन इसे पूरा करने में एक साल नहीं लगना चाहिए।

मैंने फ्लोयड परिवार को आश्वासन दिया कि हम पुलिसिंग अधिनियम में जॉर्ज फ्लॉयड न्याय पारित करने के लिए लड़ना जारी रखेंगे ताकि मैं कानून में तुरंत हस्ताक्षर कर सकूं। " आगे उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण बदलाव का क्षण हो सकता है। हिंसा न हो, शांति की विरासत हो। जो लोग इस पल की कच्ची भावनाओं का फायदा उठाते हैं, विभाजन की ज्वाला को भड़काते हैं, हम उन्हें सफल नहीं होने दे सकते। यह अमेरिकियों के रूप में एकजुट होने और नस्लीय पूर्वाग्रह से लड़ने का समय है। जबकि बिडेन और उपाध्यक्ष कमला हैरिस ने जॉर्ज फ्लॉयड के परिवार से भी बात की। पूर्व अधिकारी पर नौ मिनट से अधिक समय तक गर्दन पर चाकू मारकर फ्लॉयड की हत्या करने का आरोप लगाया गया था, जिसे मई 2020 में वीडियो फुटेज पर कब्जा कर लिया गया था और नस्लीय न्याय के लिए देशव्यापी प्रदर्शन शुरू कर दिया था।

उत्तर प्रदेश में प्राचार्य भर्ती के लिए होने वाले इंटरव्यू हुए स्थगित, जानिए विवरण

अब ब्रिटेन ने लगाई भारत से आने वाले लोगों पर रोक, 30 अप्रैल तक एयर इंडिया की उड़ानें रद्द

विकास दुबे केस में यूपी पुलिस को सुप्रीम कोर्ट से मिली क्लीन चिट, लगे थे फर्जी एनकाउंटर के आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -