हुई दिसंबर की शुरूआत, सर्द मौसम से जनजीवन हुआ प्रभावित
हुई दिसंबर की शुरूआत, सर्द मौसम से जनजीवन हुआ प्रभावित
Share:

नई दिल्ली। दिसंबर माह की शुरूआत के ही साथ देशभर में सर्द मौसम का असर साफतौर पर देखने को मिल रहा है। इस दौरान जहां शाम को हल्की ठंडक के चलते मालवा में लोगों को जलेबी और गराड़ू के ही साथ अटाकर रखा गया दूध भा रहा है वहीं देश की राजधानी दिल्ली में सर्द मौसम के कारण विज़ीबलीटी पर असर हो रहा है। तड़के से सुबह के 8 बजे तक तो वाहन चालकों को सड़क पर वाहन चलाने में खासी परेशानी हो रही है।

इतना ही नहीं गुरूवार को कोहरा बढ़ने के कारण वाहन चालकों को और अधिक परेशानी होती रही। हालात ये रहे कि दिल्ली से फ्लाईट्स में काफी देरी होती रही। कुछ फ्लाईट्स के रूट बदल दिए गए। मिली जानकारी के अनुसार कोहरे के चलते अंतर्राष्ट्रीय स्तर की 7 उड़ानें लेट हुई हें तो दूसरी ओर 1 उड़ान को रद्द कर दिया गया है।

कुछ फ्लाईट्स के समय में परिवर्तन कर दिया गया। रेलवे के परिचालन पर भी कोहरे का असर हुआ है। ट्रेनें निर्धारित गति से कुछ धीमी चलाई जा रही हैं तो कुछ ट्रेनें उत्तर भारत की ओर से देरी से चल रही हैं ऐसे में ये ट्रेनें अपने गंतव्य स्टेशन्स की ओर देरी से पहुंच रही हैं। जो ट्रेनें विलंब से अपने गंतव्य तक पहुंच रही हैं उनमें मगध एक्सप्रेस, वैशाली एक्सप्रेस, रीवा एक्सप्रेस, पूर्वी एक्सप्रेस, तूफान एक्सप्रेस, मालवा एक्सप्रेस, स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस, मगध एक्सप्रेस आदि ट्रेनें शामिल हैं।

कोहरे की वजह से देश में 18 विमान और 50 से अधिक ट्रेनों पर हुआ असर

कोहरे के आगोश में लिपटा दिल्ली, तापमान हुआ कम

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -