उन्नाव में डेंगू का कहर जारी, 100 से अधिक हुए मरीज, हालात गंभीर
उन्नाव में डेंगू का कहर जारी, 100 से अधिक हुए मरीज, हालात गंभीर
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में मौसम का मिजाज बदलने के बाद मौसमी बुखार के बीच संक्रामक बीमारियों का प्रकोप शुरू गया है. जहां जिले में डेंगू का प्रकोप जारी है. डेंगू से पीड़ित मरीजों की तादाद तेजी से बढ़ रही है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, जिले में अब तक 100 से अधिक लोग डेंगू से संक्रमित पाए जा चुके हैं. जबकि प्राइवेट लैब में यह आंकड़ा और अधिक है.

डेंगू के बढ़ते दायरे के बीच स्वास्थ्य विभाग मरीजों को वक़्त से रिपोर्ट नहीं दे रहा है. जांच के लिए भेजे जा रहे सैंपल की रिपोर्ट वक़्त से नहीं आ रही हैं. समय से रिपोर्ट न आने की वजह से स्वास्थ्य विभाग डेंगू मरीजों के आंकड़ों में खेल कर रहा है. दरअसल, उन्नाव में डेंगू का दायरा बढ़ने के बाद अब हर कोई दहशत में है. जहां बुखार से पीड़ित प्रत्येक मरीज डेंगू की जांच कराना चाहता है. 

वहीं, जिला अस्पताल के डायग्नोस्टिक वार्ड में रोज़ाना 30 से अधिक स्लाइड बन रही हैं. पूरे जिले में यह आंकड़ा दो सौ से ज्यादा रहता है. जबकि प्राइवेट जांच केंद्रों में भी हर दिन बड़ी तादाद में रैपिड किट से डेंगू की जांच की जा रही हैं. रैपिड किट से होने वाली जांच की रिपोर्ट रोगी को उसी दिन मिल जाती है. जबकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा पेशेंट को 6 से 8 दिन में रिपोर्ट दी जा रही हैं. रिपोर्ट की प्रतीक्षा में ही कई मरीज ठीक हो जाते हैं.

राष्ट्रीय धरोहर बनेगा 'राम सेतु' ? छह हफ्ते बाद याचिका पर सुनवाई करेगी सुप्रीम कोर्ट

OBC आरक्षण को लेकर सीएम गहलोत पर भड़के पूर्व मंत्री, जानिए क्या बोले डोटासरा ?

MCD चुनाव: भाजपा ने जारी किया मैनिफेस्टो, तो AAP ने रिपोर्टकार्ड पेश कर दागे सवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -