इंदौर: थमा ब्लैक फंगस का कहर तो डेंगू ने बढ़ाई चिंता, लगातार मिल रहे मरीज
इंदौर: थमा ब्लैक फंगस का कहर तो डेंगू ने बढ़ाई चिंता, लगातार मिल रहे मरीज
Share:

इंदौर: बारिश के साथ इंदौर में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। अब घरों में लार्वा भी काफी संख्या में मिलने लगे है। जी दरअसल हाल ही में जिला मलेरिया अधिकारी डा. दौलत पटेल ने इस बारे में बताया है. उन्होंने कहा इंदौर में पिछले चार दिन में आठ डेंगू के केस मिले है। उनके अनुसार शहर के विजय नगर, शिवसिटी सहित कुछ एक कालोनियों में डेंगू के मरीज मिलते जा रहे हैं। जी दरअसल इंदौर में बीते तीन महीने में अब तक डेंगू के 19 मरीज मिल चुके है। इस समय स्वास्थ्य विभाग की 14 टीमें रहवासी व व्यवसायिक इलाकाें में डेंगू की लार्वा की जांच करने पहुंच रही है और लार्वा नष्ट कर रही है।

इसी के साथ नगर निगम की टीम भी शहर में लार्वा नष्ट करके के साथ मच्छरों को मारने के लिए फागिंग मशीन से दवा का छिड़काव कर रही है। इसी साल जनवरी के महीने से लेकर अब तक शहर के 644 घरों में लार्वा मिल चुका है। चिकित्सकों का कहना है कि डेंगू व मलेरिया से बचने के लिए घरों में पानी को ढंककर रखे ताकि उसमें लार्वा न पनपे। इसी के साथ घर के आस-पास या छत पर यदि पानी जमा न होने दे ताकि लार्वा उसमें न पनप सके। इसके अलावा सोते समय मच्छरदानी का प्रयोग करे और दिन के समय भी मच्छरों से बचाव का प्रयास करे।

नहीं मिल रहे ब्लैक फंगस के मरीज- एमवाय अस्पताल में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट हो रही है। बीते शनिवार को एक भी नया मरीज भर्ती नहीं हुआ। इस समय 81 मरीज भर्ती हैं। बीते शनिवार को एक मरीज की सर्जरी और पांच की एंडोस्कोपी हुई। आप सभी को बता दें कि अस्पताल में अब तक ब्लैक फंगस के 890 मरीजों की सर्जरी और 1391 की एंडोस्कोपी हो चुकी है। बीते शनिवार को ही तीन मरीज डिस्चार्ज हुए और अब तक यहां से 612 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं।

‘मराठा बातें नहीं बनाते, इतिहास रचते हैं,’ नीरज चोपड़ा के परिवार से बोले CM उद्धव ठाकरे

पीएम मोदी ने कहा- "भारत छोड़ो आंदोलन की भावना ने हमारे देश के युवाओं को..."

'जिसका भी नाम 'नीरज' है, उसे 501 रुपए का पेट्रोल फ्री..', स्वर्ण पदक विजेता के सम्मान में पेट्रोल पंप का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -