‘मराठा बातें नहीं बनाते, इतिहास रचते हैं,’ नीरज चोपड़ा के परिवार से बोले CM उद्धव ठाकरे
‘मराठा बातें नहीं बनाते, इतिहास रचते हैं,’ नीरज चोपड़ा के परिवार से बोले CM उद्धव ठाकरे
Share:

मुंबई: नीरज चोपड़ा इन दिनों सबसे अधिक चर्चित नाम बन गए हैं। उन्होंने टोक्यो ओलिंपिंक में भारत को गोल्ड मेडल लाकर दिया है और उनके इस कारनामे के चर्चे हर जगह हो रहे हैं। नीरज ने भारत को ऐतिहासिक स्वर्ण पदक दिलाया है और अब तक इसे लेकर उनकी तारीफों के पूल बंध रहे हैं। बीते रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नीरज की तारीफ में बहुत अहम बात की और उनके परिवार से भी संवाद किया। इसके अलावा उन्होंने नीरज का महाराष्ट्र में भव्य सम्मान करने की इच्छा जताई। जी दरअसल मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नीरज के परिवार वालों से बात करते हुए कहा, ‘मराठा बातें नहीं बनाते, इतिहास रचते हैं।’

इसी के साथ मुख्यमंत्री ने नीरज के कामों की प्रशंसा की और महाराष्ट्र में उनके भव्य स्वागत सत्कार की इच्छा भी जताई। उन्होंने इसके लिए नीरज के परिवार वालों से समय मांगा और उन्हें बताया कि नीरज का सम्मान विधानसभा में बुलाकर किया जाएगा। आप सभी को बता दें कि हरियाणा के खांदरा गांव के रहने वाले नीरज 13 अगस्त को अपने गांव लौटेंगे। इस समय उनके गांव में सभी लोग उनके स्वागत के लिए पलकें बिछाए बैठे हैं। बताया जा रहा है अपने गांव से नीरज 15 अगस्त के कार्यक्रम के लिए दिल्ली जाएंगे और इसके बाद महाराष्ट्र सरकार उन्हें अपने यहाँ बुलाना चाहती है और उनके सम्मान में एक भव्य स्वागत सामारोह आयोजित करना चाहती है।

आप सभी को बता दें कि नीरज चोपड़ा के पूर्वज महाराष्ट्र के थे और वह पानीपत के तीसरे युद्ध में पेशवा बालाजी बाजीराव की ओर से पानीपत का तीसरा युद्ध करने पानीपत आए थे। कहा जाता है यह युद्ध अफगान शासक अहमद शाह अब्दाली और वीर मराठों के बीच लड़ा गया था और इसके बाद नीरज चोपड़ा के पूर्वज पानीपत में ही बस गए।

'जिसका भी नाम 'नीरज' है, उसे 501 रुपए का पेट्रोल फ्री।।', स्वर्ण पदक विजेता के सम्मान में पेट्रोल पंप का ऐलान

मराठा आरक्षण को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने केंद्र से की यह अपील

इस दिन से आम यात्रियों के लिए शुरू होगी मुंबई लोकल ट्रेन, CM ने किया एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -