मध्य प्रदेश के इस शहर में फिर मंडराया डेंगू का खतरा, मचा हड़कंप
मध्य प्रदेश के इस शहर में फिर मंडराया डेंगू का खतरा, मचा हड़कंप
Share:

भिलाई: मध्य प्रदेश के भिलाई शहर में एक बार फिर डेंगू का खतरा मंडराने लगा है. जिस तरह गत वर्ष 2018 में 50 से ज्यादा लोगों की मौत डेंगू से हो गई थी, जिसमें ज्यादातर बच्चे शामिल थे, इस बार भी भिलाई शहर में यह संकट मंडरा रहा है. शहर में बारिश के मौसम की शुरुआत में ही चार डेंगू के सन्दिग्ध पॉजिटिव रोगी सामने आए हैं.

इन मरीजों का उपचार निजी और शासकीय अस्पतालों में चल रहा है. इन मरीजों के मिलने के बाद स्वास्थ्य अमला अलर्ट मोड में दिखाई दे रहा है. स्वास्थ्य जिला स्वास्थ्य विभाग ने पूरे जिले में अस्पतालों में अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं दुर्ग सीएमएचओ डॉ गंभीर सिंह ने जिला कार्यालय में संभाग के तमाम डॉक्टरों और विशेषज्ञों की एक वर्कशॉप आयोजित कर सभी को डेंगू से निपटने के बारे में जानकारी दी है.

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2018 में 4000 से ज्यादा लोगों का ब्लड टेस्ट और 12 सौ लोग डेंगू के पॉजिटिव मरीज पाए गए थे. जिनमें 50 से ज्यादा लोगों की मौत डेंगू से हो गई थी. इन सबके बाद भी निगम प्रशासन और जिला स्वास्थ्य विभाग अब अब भी सतर्क होने का दावा कर रहा है. जिला स्वास्थ्य विभाग ने संभाग स्तर पर डेंगू से रोकथाम के लिए वर्कशॉप का आयोजन किया और जिले के तमाम डॉक्टरों को विशेष तौर पर डेंगू के मरीजों के लिए विशेष व्यवस्था और इलाज उपलब्ध कराए जाने की हिदायत दी.

बदल गया 'मेंटल है क्या' का नाम, सेंसर की आपत्ति के बाद लिया बड़ा फैसला

आर्टिकल 15 : डायरेक्टर का खुलासा, मिली थी यह शब्द हटाने की धमकी

हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी, विजयवर्गीय बोले- INC का नाम 'इस्तीफा नेशनल कांग्रेस' कर दो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -