सड़क से संसद तक 'INDIA' गठबंधन का प्रदर्शन, की ये मांग
सड़क से संसद तक 'INDIA' गठबंधन का प्रदर्शन, की ये मांग
Share:

इम्फाल: मणिपुर में दो महिलाओं के साथ हैवानियत के मुद्दे पर सड़क से संसद तक हंगामा मचा हुआ है। विपक्षी गठबंधन 'INDIA' मणिपुर के मुद्दे पर संसद में पीएम नरेंद्र मोदी के बयान एवं विस्तृत चर्चा की मांग कर रहा है। इसी को लेकर 'INDIA' गठबंधन के सांसदों ने संसद भवन स्थित गांधी प्रतिमा के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया। हंगामे के चलते राज्यसभा 12 बजे तक रद्द हो गई। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लियाकार्जुन खड़गे ने कहा, हम भी चर्चा के लिए तैयार हैं। इस मामले पर पीएम अपनी बात रखें। यदि 140 करोड़ का नेता बाहर प्रेस से बात करता है तथा 140 करोड़ जनता के प्रतिनिधी अंदर बैठे हैं, तो आप(प्रधानमंत्री) पहले अंदर अपना बयान दीजिए। तत्पश्चात, हम एक फैसला लेंगे। सोमवार को कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि विपक्षी गठबंधन चाहता है कि पीएम नरेंद्र मोदी संसद में मणिपुर पर एक व्यापक बयान दें, जिसके बाद इस मुद्दे पर सामूहिक चर्चा हो। 

हालांकि, सरकार गृह मंत्री के जवाब के साथ मणिपुर मुद्दे पर अल्पकालिक चर्चा के लिए तैयार हो गई है। किन्तु विपक्ष पहले पीएम के बयान की मांग पर अड़ा है।  कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा, पीएम को संसद के दोनों सदनों में एक व्यापक बयान देना चाहिए। उन्हें लोकसभा एवं राज्यसभा में प्रासंगिक स्थगन नियमों के तहत चर्चा का पालन करना चाहिए। हमारे प्रदर्शन की यही मांग है। आम आदमी पार्टी सांसद राघव चड्ढा ने कहा, पूरे देश की मांग है कि मणिपुर मामले पर सरकार और पीएम  नरेंद्र मोदी अपनी बात रखें। देश में शांति बहाल करना केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है। आज हम इस मुद्दे पर संसद में विरोध प्रदर्शन करने जा रहे हैं। राज्यसभा सभापति को हमें मणिपुर मुद्दे पर चर्चा की अनुमति देनी चाहिए। 

बता दे कि, हाल ही में मणिपुर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसमें देखा जा सकता है कि भीड़ कुकी समुदाय की दो महिलाओं को नग्न अवस्था में सड़क पर घुमा रही है। इतना ही नहीं महिलाओं के साथ अभद्रता तथा बलात्कार भी किया गया था। यह वीडियो 4 मई की घटना का बताया जा रहा है। इस घटना का वीडियो वायरल होने के पश्चात्  मणिपुर में फिर तनाव बढ़ गया। इसे लेकर सड़क से लेकर संसद तक बवाल मचा है। 

'NDA की छवि कर रहे हैं खराब', चाचा पशुपति पर चिराग पासवान ने बोला हमला

मंगलवार से भरे जाएंगे लाड़ली बहना योजना के नए फॉर्म, यहाँ जानिए योजना की महत्वपूर्ण तारीखें

'बाबा साहब के सपने को चूर चूर कर रही भाजपा...', छतरपुर की घटना पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -