दार्जिलिंग में हिंसा जारी,पुलिस वाहन जलाया
दार्जिलिंग में हिंसा जारी,पुलिस वाहन जलाया
Share:

दार्जिलिंग : पृथक गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर जारी आंदोलन में हिंसा का दौर खत्म ही नहीं हो रहा है. आंदोलन के 35 वे दिन उत्तरी पश्चिम बंगाल के पहाड़ी इलाके में एक पुलिस वाहन को जलाने के अलावा तोड़फोड़ की घटनाओं को भी अंजाम दिया गया.

उल्लेखनीय है कि अलग गोरखालैंड राज्य की मांग के समर्थन में बुधवार दोपहर में दार्जिलिंग के जज बाजार इलाके में निकाली गई रैली में एक पुलिस वाहन में तोड़फोड़ कर उसमें आग लगा दी. पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार चतुर्वेदी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस तथा रैली करने वाले लोगों के बीच कोई कहासुनी या झड़प नहीं हुई थी फिर भी इस घटना को अंजाम दिया गया . इसके पूर्व कुरसियॉन्ग इलाके में भी मंगलवार को राज राजेश्वरी हॉल नामक सौ साल पुराने बंगाली सामुदायिक केंद्र को आग के हवाले कर दिया गया था.

बता दें कि पृथक गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर गोरखा जनमुक्ति मोर्चा द्वारा आहूत अनिश्चितकालीन बंद को बुधवार को 35 दिन पूरे हो गए. न तो आंदोलनकारी अपनी मांग से पीछे हट रहे हैं , और न ही पश्चिम बंगाल सरकार चर्चा के लिए आगे कदम बढ़ा रही है.इसी पशोपेश में इस पर्यटन स्थल का बहुत नुकसान हो रहा है.

यह भी देखें

गोरखालैंड की मांग को लेकर पश्चिम बंगाल में तनावपूर्ण हालात

TMC नेता ने रूपा गांगुली से पूछा, आपका कितनी बार रेप हुआ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -