देशभर में बढ़ी इलेक्ट्रिक कारों की मांग

हर दिन बढ़ती जा रही इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग को देखते हुए, इलेक्ट्रिक वाहन ने प्रोडक्शन को और भी ज्यादा बढ़ा दिया है. लेकिन अब भी कई लोगों के दिमाग में एक ही प्रश्न है कि क्या इन लॉन्च की जाने वाली कारों को लेना फायदेमंद होगा भी या नहीं. तो चलिए जानते है इस बारें में.... 

Tata Nexon EV- इस इलेक्ट्रिक कार के इंडियन मार्केट में 3 वैरिएंट मौजूद हैं. वहीं इस EV को 1 घण्टे में 80 फीसदी तक चार्ज भी कर सकते है. इसकी रेंज के बारें में बात की जाए तो 312 किलोमीटर प्रति सिंगल चार्ज है. इसकी टक्कर MG जेड एस ईवी जैसी इलेक्ट्रिक कारों है. 

Tata Nexon EV Max-  इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को टाटा ने हाल ही में ही पेश की जा चुकी है. जिसके 2 वैरिएंट बाजार में पेश की जा चुकी हैं. पहला Tata Nexon EV Max XZ+ है तो वहीं दूसरा Tata Nexon EV Max XZ- Lux है. इस मॉडल के मूल्य 19.24 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. रेंज के बारें में बात की जाए तो 437 किमी प्रति सिंगल चार्ज है. 

MG ZS EV- इसके एक्साइट वेरिएंट के मूल्य के बारें में बात की जाए तो ये 21.99लाख रुपये है. वहीं एक्सक्लूसिव वैरिएंट 25.88 लाख रुपये में पेश किया जा चुका है. जिसकी बुकिंग चालू है. यह कीमतें एक्स-शोरूम हैं. इस वैरिएंट के 4 कलर ऑप्शंस भी दिए जा रहे है, जिनमें फेरिस व्हाइट, करंट रेड, एशेन सिल्वर, सेबल ब्लैक है. वहीं रेंज की बात की जाए तो सिंगल चार्ज पर इसे 461 किमी तक चलाया जा सकता है.

ये है 2022 की सबसे बेस्ट कार, जानिए क्या है इसकी खासियत

दमदार है इन SUV कारों के फीचर्स

यदि SUV कार खरीदने का बना रहे है मन तो अभी रुक जाएं...! जानिए क्यों

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -