इस बाज़ार में आना है तो साथ में टॉर्च लाएँ
इस बाज़ार में आना है तो साथ में टॉर्च लाएँ
Share:

देश भर के बाज़ार सुबह सूरज उगने के बाद शुरू होकर देर रात तक चलते हैं. पर क्या आप ऐसे बाज़ार के बारे में जानते हैं जो आधी रात के बाद खुलता है. जी हाँ, पश्चिमी दिल्ली के रघुबीर नगर में लगता है पुराने कपड़ों का बाजार. यह सुबह चार बजे शुरू होता है और सुबह के ग्यारह बजे तक खुला रहता है. चूंकि रात के अंधेरे में लोग सामान खरीदने आते हैं, इस कारण ज्यादातर लोग टॉर्च साथ लाते हैं, ताकि अच्छे सामान खरीद सकें.

करीब पांच एकड़ जमीन में फैले इस बाजार को उत्तर भारत का सबसे बड़ा पुराने कपड़ों का मार्केट माना जाता है. इस मार्केट में करीब पांच हजार से ज्यादा दुकानें लगती हैं, जिनमें ज्यादातर में महिलाएं ही सामान बेंचती नज़र आती हैं. यहाँ बहुत ही औने-पौने दामों में कपडे मिलते हैं जैसे 50 से 100 रुपयों में जूते, 10 से 30 रुपए में कमीज, 10 से 50 रुपए में पैंट, 20-30 रुपए में जींस, 10-50 रुपए में लेडीज टॉप और 20-40 रुपए में साड़ी मिल सकती है.

दरअसल दिन में महिलाएं दिल्ली के कई इलाकों में फेरी लगाकर पुराने कपड़ों के बदले नए बर्तन बेचती हैं और जमा किए कपड़ों में सुधार कर उन्हें ही रात में बेचा जाता है. यहां आने वाले लोग साथ टॉर्च रखते हैं, ताकि सामान को अच्छे से परख पाएं.

जर्मन नागरिक जाली वीजा और मारपीट मामले में गिरफ्तार

पत्नी को इम्प्रेस करने के चक्कर में बन गया सट्टा किंग

धर्म जानने के लिए सरेआम उतरवाई पैंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -