251 दूल्हों ने निकाली प्रदूषण मुक्ति साइकिल रैली
251 दूल्हों ने निकाली प्रदूषण मुक्ति साइकिल रैली
Share:

सूरत : आमतौर पर दूल्हे घोड़ी पर सवार होकर निकलते हैं लेकिन इस बार सूरत का नजारा बदला हुआ था. 251 दूल्हे साईकिल पर सवार थे. दरअसल इन दूल्हों ने लोगों को जागरुक करने के लिए एक अनूठी पहल की. प्रदुषण मुक्ति के लिए एक साईकिल रैली निकाली. दरअसल शहर में ट्रैफिक से होने वाले प्रदूषण को रोकने के साथ-साथ विवाह समारोह में बैंड और आतिशबाजी के जरिये ध्वनि और वायु प्रदुषण को रोकने का संदेश देने के लिए यह रैली निकाली गई.

पटेल समाज की ओर से आयोजित इस जन जागृति साईकिल रैली में सिर पर पगड़ी और साइकिल की सवारी कर रहे ये लोग सूरत पाटीदार पटेल समाज के वो युवा हैं जिनकी आगामी 10 नवंबर को एक सामूहिक विवाह समारोह में शादी होगी. उल्लेखनीय है कि पटेल समाज के इन युवाओं ने दिल्ली के प्रदूषण से हो रही लोगों की मुश्किलों से सीख लेते हुए सूरत सहित देश के लोगों को अपने-अपने शहरों को प्रदूषण मुक्त बनाए रखने का संदेश दिया.

साइकिल रैली निकालने वाले इन दूल्हों के हाथों में पर्यावरण बचाने के लिए ज्यादा से ज्यादा साइकलिंग करने की अपील वाले पोस्टर भी थे. इस बारे में रैली आयोजकों ने कहा कि प्रदूषण को लेकर दिल्ली जैसी परिस्थिति लगभग देश के सभी शहरों में है. सूरत में भी प्रदूषण से लोगों को परेशानी होने लगी है. प्रदूषण के प्रति लोग जागरूक हो इसलिए दूल्हों की ये साइकिल रैली निकाली गई.

BOSS हो तो ऐसा: कार, मकान तो दिये, 10 दिन के लिए घूमाने भी ले गये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -