आने वाले वक़्त पर बदल जाएगा दिल्ली का मंजर...नहीं बचेगा जरा भी ऑक्सीजन
आने वाले वक़्त पर बदल जाएगा दिल्ली का मंजर...नहीं बचेगा जरा भी ऑक्सीजन
Share:

हमारे देश की राजधानी दिल्ली और उसके आस-पास के क्षेत्र में जिस तरह प्रदूषण का स्तर बढ़ जाता है और यहां की हवा गंभीर श्रेणी में पहुँचती जा रही है, वो खतरे से खाली नहीं है. फिलहाल तो लोग फिर भी ज़हरीली हवा में सांस लेते हुए दिखाई दे रहे है, लेकिन आगे क्या हालत होंगे, उसे बताने के लिए एक आर्टिस्ट ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) की मदद ली गई है. तस्वीरों के ज़रिये दिखाया गया है प्रदूषण किस तरह दिल्ली को धुआं-धुआं कर सकता है. फोटोज  में दिखाया गया है कि आने वाले समय में दिल्ली के हालात और बुरे होंगे और हर वक्त स्मोक मास्क लगाकर रखने की ज़रूरत होने वाली है. इससे जुड़ी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाली फोटोज इस समय सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. आप भी देखिए किस तरह स्मोक मास्क लगाकर एक महिला खड़ी है.

इन तस्वीरों को आर्टिस्ट ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की सहायता से बनाया है. जिसमें हर तरफ धुआं-धुआं दिखाया गया है. ट्विटर पर माधव कोहली नाम के आर्टिस्ट ने ये फोटोज अपने अकाउंट से शेयर की हैं, जो सुर्खियां बटौर रही है. एक तस्वीर में तो छोटे बच्चे खड़े हैं, जिन्होंने ने भी स्मोक मास्क लगाया हुआ है और अपने साथियों के साथ घर से बाहर खेलने के लिए खड़े हैं. उन्हें इस तरह से देखकर आप को बहुत अजीब लगेगा लेकिन शायद आने वाले समय में यही हालात हो सकते है.

बता दें कि सब्जी खरीदने के लिए मार्केट जाते हुए भी इस शख्स ने अपने चेहरे पर तो स्मोक मास्क लगाया हुआ है लेकिन साथ में एक पॉल्यूशन और बैक्टीरिया से बचने के लिए सूट भी कैरी कर रखा है. बता दें कि इस धुएं से भरी हुई दिल्ली में भी कुछ लोग फिटनेस के लिए ज़रूर निकल सकते है, लेकिन उनका गेट अप देखकर आपको हॉलीवुड की कोई साइंस फिक्शन फिल्म याद आ सकती है. जबकि उनके पीछे प्रदूषण की परत देखकर डर लगने लगा है. इतना ही नहीं इतना सब कुछ होने के उपरांत भी न तो दिल्ली वालों का जश्न रुकेगा और न ही शादियों का मौसम. दूल्हा और दुल्हन भी शादी के गेट अप में होते हुए भी स्मोक मास्क का साथ नहीं छोड़ने वाले है. आखिर जान रहेगी, तभी तो ज़िंदगी आगे बढ़ पाएगी ! 

अब हाइब्रिड मोड में काम कर पाएंगे वकील, जानिए क्यों

शानदार रहा आईपीएल का 7वां मैच DC को रौंदकर GT ने अपने नाम की दूसरी जीत

तेज रफ़्तार कार ने मारी टक्कर, उछलकर दूर जा गिरा ठेला चला रहा शख्स, अस्पताल में मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -