शानदार रहा आईपीएल का 7वां मैच DC को रौंदकर GT ने अपने नाम की दूसरी जीत
शानदार रहा आईपीएल का 7वां मैच DC को रौंदकर GT ने अपने नाम की दूसरी जीत
Share:

आईपीएल 2023 सीजन का 7वां मैच बहुत रोमांचक रहा, जो दिल्ली कैपिटल्स (DC) और गुजरात टाइटन्स (GT) के मध्य खेला गया. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में हुए इस मैच में हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टीम ने 6 विकेट से जीत को अपने नाम कर लिया. यह मैच कई बार बदला है. कभी दिल्ली, तो कभी गुजरात में पक्ष में जाता हुआ दिखाई दिया. मगर यह मैच एक वक़्त में ऐसे मोड़ पर था, जहां से लग रहा था कि दिल्ली टीम इस मैच को अपने कब्जे में कर सकती है. मगर तभी 3 फैक्टर ऐसे देखने के लिए मिले, जिन्होंने पूरा गेम ही बदल डाला.

IPL: गुजरात टीम की लगातार दूसरी जीत, घर में 6 विकेट से हारी दिल्ली: बता दें कि पहले गेम चेंजर तो साई सुदर्शन ही थे. इतना ही नहीं 163 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए गुजरात टाइटन्स ने एक वक़्त 54 रनों पर ही 3 विकेट गंवा दिए थे. तब क्रीज पर 21 वर्ष के साई सुदर्शन जमे रहे. उन्होंने दिल्ली को फंसाने के लिए एक जाल बुना और धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ाने और पार्टनरशिप करने की योजना बना ली. 

सुदर्शन अपने इस प्लान में कामयाब हो गए. उन्होंने सबसे पहले विजय शंकर के साथ चौथे विकेट के लिए 53 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी भी कर ली. फिर गुजरात टाइटन्स ने 107 रनों पर विजय शंकर के रूप में चौथा विकेट भी गंवा दिया. यहां से गुजरात टीम को जीत के लिए 40 बॉल पर 56 रनों की आवश्यकता थी. तब क्रीज पर डेविड मिलर के साथ सुदर्शन ने पारी को आगे बढ़ाया. सुदर्शन ने यहां से मिलर के साथ मिलकर 5वें विकेट के लिए 29 गेंदों पर 56 रनों की नाबाद पार्टनरशिप भी की. इस तरह सुदर्शन ने अपने जाल में दिल्ली को फंसाया और मैच अपने हाथों में ले लिया.

IPL 2023: बैंगलोर की टीम को लगा बड़ा झटका, पूरे टूर्नामेंट से बाहर हुआ ये स्टार प्लेयर

IPL 2023: चेन्नई ने की RCB के रिकॉर्ड की बराबरी, इन दोनों के बाद मुंबई इंडियंस का नाम

जानिए कौन है शिखा...जिसने अपने हुनर से देश का नाम किया रोशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -