दिल्ली की 'सांस' फूली, 5 नवंबर से सभी प्राइमरी स्कूल बंद, बच्चों की आउटडोर एक्टिविटीज भी बंद
दिल्ली की 'सांस' फूली, 5 नवंबर से सभी प्राइमरी स्कूल बंद, बच्चों की आउटडोर एक्टिविटीज भी बंद
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में 5 नवंबर से सभी प्राइमरी स्कूल बंद रहेंगे। दरअसल, दिल्ली में लगातार जहरीली होती जा रही हवा को देखते हुए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने यह ऐलान किया है। पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ संयुक्त प्रेस वार्ता करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 5वीं कक्षा से ऊपर की सभी आउटडोर गतिविधियां भी बंद रहेंगी।

वहीं, दिल्ली में प्रदूषण को देखते हुए ऑड ईवन लागू करने के बारे में भी विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते कि बच्चों को कोई समस्या हो। वहीं, पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान ने पराली के मसले पर कहा है कि हमारी सरकार को आए हुए अभी काफी कम दिन हुए हैं। हम इस समस्या से भागते नहीं हैं। अगले 3 साल में पराली का हल हो सकता है।

देश की राजधानी दिल्ली में लगातार दमघोंटू होती जा रही हवा को लेकर जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बद से बदतर होती जा रही हवा के स्तर को सुधारने को लेकर अब शीर्ष अदालत में याचिका दाखिल की गई है। याचिका के माध्यम से बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर शीर्ष अदालत के रिटायर्ड जज की अगुवाई में हाईलेवल कमेटी बनाने की मांग की गई है। इस पर प्रमुख न्यायाधीश (CJI) यूयू ललित ने कहा कि हमें लगता है इसमें दखल देने की जरूरत है। मामले की सुनवाई 10 नवंबर को होगी।

दिल्ली की साँसें अटकी, सुप्रीम कोर्ट हुई सख्त, CJI बोले- हमें दखल देना ही होगा

कश्मीर में हिन्दुओं की 'हत्या' कब तक ? आतंकियों ने फिर दो मजदूरों को मारी गोली

वाराणसी: 'हम भी सुरक्षित नहीं..', छेड़छाड़ के विरोध में धरने पर बैठा किन्नर समाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -