घने कोहरे की वजह से प्रभवित हुई दिल्ली की एयरलाइन सेवाएं कई ट्रैन भी हुई लेट
घने कोहरे की वजह से प्रभवित हुई दिल्ली की एयरलाइन सेवाएं कई ट्रैन भी हुई लेट
Share:

नई दिल्ली: बुधवार को राजधानी दिल्ली NCR में घने कोहरे के कारण से रोड ट्रैफिक के साथ ही फ्लाइट और ट्रेन सर्विसेस भी बड़े पैमाने पर प्रभावित हो गई है. विजिबिलिटी लगभग शून्य हो चुकी है. बता दें कि दिल्ली NCR में ठंड का सितम अब भी चल रहा है. इस दौरान बुधवार (27 दिसंबर) को भी राजधानी के कई इलाकों में घना कोहरा छा गया है इसके चलते विजिबिलिटी कम हो चुकी है. इसका सीधा असर फ्लाइट, ट्रेनों और सड़क यातायात पर पड़ रहा है. बुधवार सुबह फ्लाइट और ट्रेनों के लेट होने का सिलसिला शुरू हो चुका है.

दिल्ली हवाई अड्डे पर 110 फ्लाइट्स पर घने कोहरे का प्रभाव हुआ है. विजिबिलिटी लगभग जीरो होने के कारण से इन डोमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइट्स की उड़ान या तो देर हुई है या टाली जा चुकी. इतना ही नहीं दिल्ली से गुजरने वाली 26 ट्रेनें देरी से चल रही है. ये ट्रेनें अपने निर्धारित समय से ढाई से 6:30 घंटे तक लेट हैं. सड़कों पर ट्रैफिक भी लगभग रेंग रहा है क्योंकि कोहरे की वजह से सामने कुछ नजर भी नहीं आ रहा है.

हवाई यात्रा से सफर करने वाले यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे घर से निकलने से पहले अपनी उड़ानों के बारे में अपडेट के लिए अपनी संबंधित एयरलाइंस के साथ बात कर लें. इसको लेकर दिल्ली एयरपोर्ट की तरफ से एडवायजरी जारी की जा चुकी है. मंगलवार को दिल्ली हवाई अड्डे पर कम से कम 50 फ्लाइट्स कोहरे की कारण से प्रभावित हुई थीं. दिल्ली एयरपोर्ट के एक सूत्र ने कहा है कि घने कोहरे के कारण हवाईअड्डे पर उड़ानों के आगमन और प्रस्थान में देरी हो रही है. जिसके कारण से कड़ाके की ठंड में यात्रियों को फ्लाइट के लिए प्रतीक्षा करना पड़ रहा है.

हालांकि फ्लाइट एडवाइजरी में बोला गया है, हालांकि दिल्ली हवाई अड्डे पर लैंडिंग और टेकऑफ अब भी चल रहा है, लेकिन जो उड़ानें CAT III के अनुरूप नहीं हैं, वे प्रभावित हो सकती हैं. यात्रियों से अनुरोध है कि वे अद्यतन उड़ान जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क कर लें. मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि घने कोहरे के माध्यम से राजधानी दिल्ली का तापमान भी लगातार गिर रहा है. बुधवार को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है जिसकी वजह से ठंड और ज्यादा बढ़ गई है. मौसम विभाग ने पहले ही राजधानी दिल्ली और NCR के साथ पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में शुक्रवार तक घने कोहरे का अलर्ट जारी कर दिया है.

MP में शिक्षक का अमानवीय कारनामा! इंग्लिश नहीं पढ़ पाई तो उखाड़ दिए बच्ची के बाल

महिलाओं के लिए अफसरों से भिड़ गए राकेश सिंह, सरेआम लगाई जमकर फटकार

दुबई में महादेव बेटिंग ऐप के प्रमोटर को किया नजरबंद, जल्द हो सकती है गिरफ्तारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -