महाराष्ट्र के हड़ताली डॉक्टरों के समर्थन में आए दिल्ली के डॉक्टर
महाराष्ट्र के हड़ताली डॉक्टरों के समर्थन में आए दिल्ली के डॉक्टर
Share:

नई दिल्ली : महाराष्ट्र में डॉक्टरों के साथ मारपीट के विरोध में जारी हड़ताल के समर्थन में दिल्ली के डॉक्टर भी अब लामबंद हो गए हैं. गुरूवार को राममनोहर लोहिया अस्पताल सहित दिल्ली सरकार के सभी अस्पतालों में रेजीडेंट डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे. इस दौरान आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगे,लेकिन ओपीडी सेवाएं ठप पूरी तरह से रहने की आशंका है.

इस हड़ताल में एक दिलचस्प पहलू यह सामने आया है कि उक्त घटना के विरोध में एम्स के डॉक्टर हेलमेट पहनकर मरीजों का इलाज कर रहे हैं. एम्स की रेजीडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. विजय गुर्जर ने बताया कि डॉक्टरों के साथ मारपीट और उन्हें धमकी देने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं, इसीलिए डॉक्टरों ने अब अपनी सुरक्षा खुद करने का निर्णय लेते हुए हेलमेट पहनकर काम करना शुरू कर दिया है.

बता दें कि फेडरेशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स ऑफ दिल्ली (फोडा) ने दिल्ली सरकार के सभी अस्पतालों में सुबह 9 से शाम 4 बजे तक ओपीडी सेवाएं ठप रखने का फैसला लिया है.  अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी डॉक्टर हरजीत सिंह ने कहा कि महाराष्ट्र के डॉक्टरों को हमारा समर्थन है. साथ ही लोगों से अपील की कि डॉक्टरों पर विश्वास बनाए रखें.

जबकि दूसरी ओर हड़ताली डॉक्टरों पर अब महाराष्ट्र सरकार ने कड़ा रुख अपना लिया है. महाराष्ट्र के मेडिकल एजुकेशन मंत्री गिरीश महाजन ने डॉक्टरों को आज रात 8 बजे तक ड्यूटी पर लौटने को कहा है. बता दें कि बॉम्बे हाई कोर्ट ने भी महाराष्ट्र के सरकारी अस्पतालों के आंदोलनकारी रेजिडेंट डॉक्टरों के व्यवहार को ‘शर्मनाक’ बताया.मंजुला चेल्लूर और न्यायमूर्ति जी.एस. कुलकर्णी ने यह टिप्पणी सामाजिक कार्यकर्त्ता अफाक मांडवीय की जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान की थी.

यह भी पढ़ें

HC की सख्ती का असर, राज्य में कई चिकित्सक निलंबित

न्यायालय ने हड़ताली चिकित्सकों को काम पर लौटने को कहा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -