लॉक डाउन में क्या है जीबी रोड की महिलाओं का हाल ?  दिल्ली से महिला आयोग का सवाल
लॉक डाउन में क्या है जीबी रोड की महिलाओं का हाल ? दिल्ली से महिला आयोग का सवाल
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कहर के बीच दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी करते हुए जीबी रोड में रह रही महिलाओं की स्थिति की डिटेल मांगी है. दिल्ली महिला आयोग ने कहा कि मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली है कि जीबी रोड में रह रही महिलाओं को लॉकडाउन के चलते काफी मुश्किलों से जूझना पड़ रहा है. ये महिलाएं भयावह हालात में छोटे-छोटे कमरों में रहने को विवश हैं, जो कोरोना वायरस के संकट के दौरान उनके लिए काफी खतरनाक है.

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है, जब दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने जीबी रोड की महिलाओं की आवाज उठाई है. दिल्ली महिला आयोग काफी समय से जीबी रोड में रह रही महिलाओं की खराब स्थिति को लेकर आवाज उठाता रहा है और कई महिलाओं को सेक्स रैकेट से रेस्क्यू भी करा चुका है. दरअसल, दिल्ली के जीबी रोड में लगभग 2000 महिलाएं और बच्चे रहते हैं. लॉकडाउन के दौरान इनके सोशल डिस्टेंसिंग, भोजन का बंदोबस्त और पर्सनल हाइजीन को लेकर भी दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस प्रशासन से सवाल पूछे हैं.

दिल्ली महिला आयोग ने नोटिस जारी करते हुए पुलिस से पूछा है कि क्या लॉकडाउन में इन महिलाओं को समय से और उचित खाना मिल पा रहा है. क्या पुलिस ने यह सुनिश्चित करने के लिए कोई कदम उठाए गए हैं कि जीबी रोड में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है.

लॉकडाउन के दौरान बढ़े महिलाओं के खिलाफ अपराध, NCW ने जारी किए आंकड़े

प्रवासी मजदूरों को इस तरह मदद पहुंचा रही है आंध्र प्रदेश सरकार

कोरोना ने तोड़ी एविएशन कंपनी की कमर, एयर इंडिया ने 200 पायलट को किया सस्पेंड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -