कोरोना ने तोड़ी एविएशन कंपनी की कमर, एयर इंडिया ने 200 पायलट को किया सस्पेंड
कोरोना ने तोड़ी एविएशन कंपनी की कमर, एयर इंडिया ने 200 पायलट को किया सस्पेंड
Share:

नई दिल्ली: कोरोना का कहर एविएशन कंपनियों पर भी टूट रहा है. लगातार एयरलाइंस द्वारा अपने कर्मचारियों के वेतन में कटौती की खबरें आ रही हैं. अब एअर इंडिया ने अपने 200 पायलटों के कॉन्ट्रैक्ट को निलंबित कर दिया है. इन पायलट को सेवानिवृत्ति के बाद फिर से एअर इंडिया में नौकरी दी गई थी. 

उल्लेखनीय है कि एअर इंडिया ने पहले ही अपने सभी कर्मचारियों की सैलरी में अगले तीन महीने तक 10 फीसदी की कटौती करने का फैसला लिया था. इसके बाद हाल में एविएशन कंपनी कंपनी स्पाइसजेट ने अपने कर्मचारियों के वेतन में 10 से 30 फीसदी तक कटौती करने का फैसला लिया. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, एअर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा कि, तक़रीबन सभी प्लेन जमीन पर खड़े हैं, इसकी वजह से पिछले कुछ हफ़्तों में कंपनी की आमदनी को भारी चोट पहुंची है. इसलिए एयरलाइंस ने यह फैसला लिया है कि अपने 200 ऐसे पायलट के कॉन्ट्रैक्ट को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया जाए जिन्हें रिटायरमेंट के बाद भर्ती किया गया था.'

आपको बता दें कि कोरोना की वजह से भारत समेत विश्व के लगभग एक-तिहाई देशों में लॉकडाउन के हालात हैं. ऐसे में यह ट्रैवल और टूरिज्म इंडस्ट्री के लिए प्रकोप बनकर टूटा है. भारत में भी हवाई यात्रा पर पूरी तरह से रोक है.

कोरोना के चलते धीमी पड़ी मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर की रफ़्तार, घटी मांग

कोरोना : घरेलू हिंसा के मामले बढ़े, महिला आयोग ने बोली ये बात

क्या वाकई 15 अप्रैल से नही होगी रेलवे टिकट बुकिंग ? जाने सच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -