खुशखबरी! खोला गया दिल्ली से गाजियाबाद जानेवाला मार्ग, 26 जनवरी हिंसा के बाद से था बंद
खुशखबरी! खोला गया दिल्ली से गाजियाबाद जानेवाला मार्ग, 26 जनवरी हिंसा के बाद से था बंद
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली उत्तर प्रदेश गाजीपुर सीमा से राहत की सुचना है। दिल्ली से गाजियाबाद जानेवाले मार्ग को खोल दिया गया है। 26 जनवरी को अन्नदाताओं की ट्रैक्टर रैली के चलते हुई हिंसा के पश्चात् इस मार्ग को बंद कर दिया गया था। इतना ही नहीं 31 जनवरी को इस मार्ग को इस बैरिकेडिंग की तरफ भी ज्यादा मजबूत किया गया था। यहां पर पत्थर के बैरिकेडिंग को सीमेंटेड कर दिया गया था तथा इसके ऊपर कंटीले तार लगा दिए गए थे।

वही इस मार्ग के बंद होने से व्यक्तियों को बहुत समस्यां हो रही थी। दिल्ली से गाजियाबाद के रूट पर यात्रा करनेवालों को बहुत घूमकर यात्रा पूरी करनी होती थी। किन्तु अब इस मार्ग को खोल दिया गया है। इससे इस रूट पर प्रतिदिन यात्रा करनेवाले लोगों को बहुत राहत प्राप्त होगी। रविवार को भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्टीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि जब तक न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर कानून नहीं बनेगा तथा नए कृषि कानून वापस नहीं होंगे तब तक अन्नदाताओं का आंदोलन जारी रहेगा। 

रविवार को टिकैत ने यह बात सहारनपुर शहर के नागल मार्ग स्थित लाखनौर गांव में अन्नदाताओं की महापंचायत को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने बताया जिस ढंग से पहले गोदाम बनाये गये तथा बाद मे कानून बनाया गया, वह अन्नदाताओं के साथ धोखा है। विपक्ष की मजबूती पर अपने विचार जाहिर करते हुए टिकैत ने कहा कि विपक्ष का मजबूत होना बहुत आवश्यक है, अगर विपक्ष मजबूत होता तो केन्द्र सरकार किसान विरोधी कृषि कानून लागू नहीं कर पाती। टिकैत ने कहा,‘‘अन्नदाता अपनी भूमि को औलाद की भांति प्यार करता है फिर वह कैसे अपनी भूमि को बड़ी कम्पनियो के हाथों में सौंप सकता है?’’

इस बार ODI से इंग्लैंड के खिलाफ जसप्रीत बुमराह को मिल सकता है आराम

परिवार के सदस्यों ने ही दिया चोरी की वारदात को अंजाम, जानिए क्या है पूरा मामला

आज सुप्रीम कोर्ट के जजों को लगेगी कोरोना वैक्सीन, नहीं मिलेगा 'कोवाक्सिन' और 'कोविशिल्ड' में से चुनने का विकल्प

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -