इस बार ODI से इंग्लैंड के खिलाफ जसप्रीत बुमराह को मिल सकता है आराम

भारत और इंग्लैंड के मध्य चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाने वाली है और जिसके उपरांत पांच मैचों की T20 इंटरनेशनल सीरीज और तीन मैचों की one डे इंटरनेशनल सीरीज का भी आयोजन किया जाने वाला है। टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच 4 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। जिसके उपरांत 5 T20 इंटरनेशनल मैच भी इसी मैदान पर खेले जाने वाले है। वनडे इंटरनेशनल सीरीज के तीनों मैच पुणे में आयोजन होने वाला है। टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान हो चुका है, लेकिन अभी वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान अब तक नहीं हुआ है। आखिरी टेस्ट से निजी वजहों से अपना नाम वापस लेने वाले बुमराह को वनडे सीरीज में भी आराम दिया जाने वाला है।

बुमराह ने टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला और फिर दूसरे टेस्ट में उन्हें रेस्ट दिया जाने वाला है। बुमराह को तीसरे टेस्ट में प्लेइंग XI में तो जगह मिली, लेकिन अधिक गेंदबाजी करने का अवसर नहीं मिल पाया है, क्योंकि स्पिनर आर अश्विन और अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को टिककर खेलने के अवसर ही नहीं दिया। रिपोर्ट्स के अनुसार बुमराह को 4 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में पहले ही आराम दिया गया है और अब वनडे सीरीज में भी आराम दिया जाने वाला है।

बुमराह के अतिरिक्त रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और वॉशिंगटन सुंदर को भी वनडे अंतर्राष्ट्रीय सीरीज से आराम दिया जाने वाला है। रोहित, सुंदर और पंत तीनों ही टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा हैं, जबकि बुमराह को टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में भी आराम दिया जा सकता है।

T20 सीरीज के लिए भारतीय टीमः विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, अक्षर पटेल, केएल राहुल, ऋषभ पंत, ईशान किशन, युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर।

आज सुप्रीम कोर्ट के जजों को लगेगी कोरोना वैक्सीन, नहीं मिलेगा 'कोवाक्सिन' और 'कोविशिल्ड' में से चुनने का विकल्प

AAP में शामिल हुई मिस इंडिया दिल्ली 2019 मानसी सहगल

हैकर्स ने टेक्स्ट फिशिंग स्कैम के साथ स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यूजर्स को बनाया निशाना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -