दिल्ली: सत्येंद्र जैन ने दिया जलापूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश
दिल्ली: सत्येंद्र जैन ने दिया जलापूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सभी इलाकों में पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सरकार लगातार अपने कदम आगे बढ़ा रही है। अब हाल ही में मिली जानकारी के तहत इसके लिए सभी इलाकों में पुरानी पाइप लाइनों को बदलने के साथ-साथ नई लाइनों को बिछाने का काम जारी है और इस काम को तेजी के साथ किया जा रहा है। इसके अलावा सीवेज के उचित बहाव के लिए भी बुनियादी ढांचा विकसित किया जा रहा है।

मिली जानकारी के तहत दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष सत्येंद्र जैन ने इस पूरे मुद्दे पर अधिकारियों के साथ बीते शनिवार को बैठक की। इस बैठक के दौरान उन्होंने सभी को जलापूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जी दरअसल दिल्ली सरकार की यह योजना है कि अगले कुछ वर्षों में आधारभूत ढांचा मजबूत कर दिल्ली को पेयजल के बारे में आत्मनिर्भर बनाया जाए। ऐसे में पहले चरण में दिल्ली की उत्तर प्रदेश और हरियाणा पर जल की निर्भरता कम किए जाने पर विचार हो रहा है।

शनिवार को हुई बैठक के दौरान सत्येंद्र जैन ने मुख्य रूप से जल वृद्धि में तेजी लाने की योजनाओं पर चर्चा की। इस बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि जलापूर्ति और सीवरेज का बुनियादी ढांचा तैयार करने और संचालन प्रबंधन पर बल दिया जाए। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि 'पानी की और अधिक वृद्धि करने के लिए जल एवं जल वितरण के बुनियादी ढांचे का कुशलतापूर्वक उपयोग करने की आवश्यकता है।'

कोरोना टीके का चमत्कार! वैक्सीनेशन के 1 घंटे बाद ही ठीक हुआ शख्स का लकवा

कोरोना के कम होते संक्रमण के बीच बंद हुआ सबसे बड़ा श्मशान घाट, जानिए क्यों?

MP: CM शिवराज ने साधा कमल नाथ पर निशाना, कहा- 'अपनी आंखों के जाले साफ कर लीजिए'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -