हल्दीराम-अमूल के नाम पर आम लोगों से ठगी करते थे बदमाश, इस तरह हुआ पर्दाफाश
हल्दीराम-अमूल के नाम पर आम लोगों से ठगी करते थे बदमाश, इस तरह हुआ पर्दाफाश
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की विशेष सेल ने हल्दीराम, अमूल जैसी कंपनियों की फ्रेंचाइजी प्राप्त कराने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस केस में चार व्यक्तियों को हिरासत में लिया है। अपराधी हल्दीराम जैसे लोकप्रिय ब्रांड्स के फेक पोर्टल चला रहे थे तथा व्यक्तियों को फ्रेंचाइजी, डीलरशिप तथा डिस्ट्रीब्यूटरशिप दिलाने के नाम पर ठगी देते थे। 

वही तहकीकात में पता चला कि ये लोग अब तक हल्दीराम, अमूल तथा पतंजलि जैसी कंपनियों की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर निर्दोष व्यक्तियों को ठगने में कामयाब रहे हैं। पुलिस ने 17 बैंक अकाउंट सीज किए हैं। पुलिस के अनुसार, गैंग 16 प्रदेशो में 126 वारदातों को अंजाम दे चुका है। इन आरोपियों ने अब तक 1.1 करोड़ रु की ठगी की है। वही इस केस में पुलिस ने रशिका गर्ग नाम की महिला की शिकायत पर तहकीकात आरम्भ की। महिला से इस गिरोह ने दो महीने में 11.74 लाख रुपए की ठगी की। गैंग के सदस्यों ने स्वयं को 'हल्दीराम का अफसर बताया था। इन लोगों ने स्वयं की पहचान आशीष कुमार तथा रवि कुमार के तौर पर बताई। 

रशिका को उस समय अपने साथ ठगी का अहसास हुआ, जब गैंग ने उससे छोटे से कारण के लिए 1.6 लाख रुपए का भुगतान करने के लिए कहा। इसके पश्चात् महिला ने पुलिस ने पास शिकायत की। पुलिस को तहकीकात में हल्दीराम के कई पोर्टल्स प्राप्त हुए। ये पोर्टल्स हल्दीराम की फ्रेंचाइजी देने का दावा कर रही थीं। अब तक ऐसी 6 पोर्टल्स पुलिस की दृष्टि में आई हैं।

महाराष्ट्र: झाड़ियों में मिली लाश, आरोपी गिरफ्तार

वाशिंगटन में युवक ने लोगों पर की फायरिंग, 3 की हुई मौत

पश्चिमी दिल्ली में अवैध हुक्का बारों पर छापेमारी, 10 लोग गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -