दिल्ली पुलिस ने धमाके के बाद बुजुर्ग दंपति को बचाया
दिल्ली पुलिस ने धमाके के बाद बुजुर्ग दंपति को बचाया
Share:

पुलिस ने सोमवार को कहा कि एक कांस्टेबल की त्वरित कार्रवाई से दक्षिण दिल्ली में एक इमारत की छत पर फंस गए एक वरिष्ठ नागरिक दंपति की जान बच गई। रविवार को ग्रेटर कैलाश में इमारत की पहली मंजिल पर आग लग गई। उन्होंने कहा कि सड़क के मुख्य द्वार पर ताला लगा हुआ था।

आग शायद विद्युत उपकरण में स्पार्किंग के कारण लगी थी। बचाए गए लोगों की पहचान 91 वर्षीय शमशेर बहादुर भटनागर, उनकी 85 वर्षीय पत्नी ललित बहल और एक अन्य दंपति, अनुराग भारतीय (51) और उनकी पत्नी सोनिका (46) के रूप में की गई, जो सभी N-170 के निवासी हैं। ग्रेटर कैलाश। जब भारती पहली मंजिल पर रहती थी, तो बुजुर्ग दंपति तीसरी मंजिल पर रहते थे। घर की दूसरी मंजिल खाली थी।

कांस्टेबल विक्रम ने पास की दुकान से एक हथौड़ा लाया और ताला तोड़ दिया ताकि आग की लपटें सीधे घटनास्थल तक पहुंच सकें और आग को बुझा सकें। एक अधिकारी ने कहा कि उन्होंने घर में पाइप्ड प्राकृतिक गैस की आपूर्ति में भी कटौती की। जब विक्रम को 90 साल की उम्र के वरिष्ठ नागरिक दंपति के बारे में पता चला, तो वह घर की छत पर फंसे हुए थे, वह जल्दी से छत पर पहुंचे और दोनों को निकालने में कामयाब रहे कांस्टेबल ने महिला को अपने कंधों पर उठा लिया और उसने इमारत की दूसरी और तीसरी मंजिल के अन्य निवासियों को बाहर निकालने में मदद की।

सोनू सूद से लोगों ने मांगी अनोखी मदद, अभिनेता ने कहा- पता भेज, यह भी करके देख लेते हैं

मुख़्तार पर यूपी सरकार का शिकंजा, पत्नी-बेटों समेत बाहुबली विधायक का पासपोर्ट जब्त

ईंधन मूल्य वृद्धि के बाद इस राज्य में हुई बस किराए में वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -