खालिस्तानी आतंकी अर्श डल्ला के दो सहयोगियों को दिल्ली पुलिस ने किया अरेस्ट
खालिस्तानी आतंकी अर्श डल्ला के दो सहयोगियों को दिल्ली पुलिस ने किया अरेस्ट
Share:

चंडीगढ़: कनाडा स्थित खालिस्तानी आतंकवादी अर्श डल्ला के दो सहयोगियों को दिल्ली पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। अर्श दल्ला द्वारा हत्या की जिम्मेदारी लेने के बाद, हाल ही में इन दोनों का नाम पंजाब के मोगा में एक कांग्रेस नेता और सरपंच की हत्या में भी सामने आया था। घटना के बाद से दोनों फरार थे। पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद किशन और गुरबिंदर को पकड़ लिया गया।

यह गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एक बड़े ऑपरेशन का हिस्सा थी, जिसका उद्देश्य क्षेत्र में संगठित अपराध और आतंकवादी गतिविधियों पर नकेल कसना था। दोनों के पास से एक हथगोला, एक पिस्तौल और पांच कारतूस मिले हैं।  बता दें कि, 18 सितंबर को पंजाब के मोगा जिले में एक स्थानीय कांग्रेस नेता बलजिंदर सिंह बल्ली की उनके आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस के मुताबिक, कुछ अज्ञात हमलावरों ने स्थानीय नेता के घर में घुसकर गोलीबारी की थी। घटना बल्ली के घर के बाहर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। बल्ली अजीतवाल में कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष थे।

अर्श डल्ला ने एक विस्तृत फेसबुक पोस्ट में हत्या की जिम्मेदारी ली। अपनी पोस्ट में डल्ला ने आरोप लगाया कि बलजिंदर सिंह बल्ली ने उसका भविष्य बर्बाद कर दिया और उसे गैंगस्टर कल्चर में धकेल दिया। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि उनकी मां की पुलिस हिरासत के पीछे कांग्रेस नेता का हाथ था, जिसने उन्हें बदला लेने के लिए प्रेरित किया। अर्श डल्ला एक सूचीबद्ध आतंकवादी है और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा वांटेड है। वह पिछले तीन से चार वर्षों से कनाडा से काम कर रहा है और पंजाब में कई आतंकवादी हत्याओं में शामिल रहा है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -